सिद्ध पीठ क्यूंकालेश्वर महादेव मंदिर बिन भक्तों के सूना

सा पहली बार हुआ है जब क्यूंकालेश्वर महादेव के दर्शन भक्तों को नहीं हो पाये। ऐसे में अन्य मंदिरों में भक्तों ने सावन के सोमवार पर पूजा अर्चना की।

 

सिद्ध पीठ क्यूंकालेश्वर महादेव मंदिर बिन भक्तों के सूनापौड़ी: पौड़ी में सावन के पहले सोमवार पर ऐसा पहली बार हुआ है जब सिद्ध पीठ क्यूंकालेश्वर महादेव मंदिर बिन भक्तों के सूना नजर आया हो। दरअसल कोरोना वायरस की रोकथाम के लिये मंदिर परिसर में व्यापक इंतजाम करने में असमर्थ महंत ने मंदिर को भक्तों के लिये याचना के साथ बंद कर दिया, जबकि हर साल इसी माह भक्तों का तांता इस मंदिर में सुबह से लगा रहता था।

ऐसा पहली बार हुआ है जब क्यूंकालेश्वर महादेव के दर्शन भक्तों को नहीं हो पाये। ऐसे में अन्य मंदिरों में भक्तों ने सावन के पहले सोमवार पर पूजा अर्चना की।

क्यूंकालेश्वर मंदिर के मंहत मुनि अभिचेतनेय ने बताया है कि कोरोना के व्यापक इंतजाम न होने के कारण ही मंदिर को बंद रखा गया है ताकि श्रद्धालुओं को संक्रमण से बचाया जा सके।

महंत द्वारा प्रशासन से पिछले लंबे समय से ही मंदिर में कोरोना के व्यापक इंतजाम करने की मांग उठा रहे हैं लेकिन इस विषय पर प्रशासन का ध्यान गया ही नहीं। ऐसे में मंदिर को बंद रखना ही उन्हें बेहतर लगा।

Leave a Reply

ये भी पढ़ें