पौड़ी: इस फर्जी पत्रकार से रहे सावधान, लगाता है लोगों को चूना

बताया जा रहा है कि भगवान सिंह नाम का व्यक्ति आपने आप को किसी निज़ी चैनल का पत्रकार बताकर ग्रामीणों से पैसे वसूलता है।

ख़ास बात:

  • पत्रकार बन लोगों से वसूलता है पैसे
  • फर्जी पत्रकार पुलिस को भी दे रहा है चकमा
  • पूर्व में भी संदिग्ध व्यक्ति पर है मुकदमा दर्ज
  • ग्रमीणों ने की आरोपी को पकड़ने की मांग

पौड़ी: ज़िला मुख्यालय पौड़ी के आसपास के ग्रामीण क्षेत्रों में एक फर्जी पत्रकार के घूमने और लोगों से अवैध वसूली करने का मामला सामने आया है। ये फर्जी पत्रकार खुद को चैनल का पत्रकार बताकर ग्रामीण क्षेत्रों में लोगों से अवैध वसूली करता है। पाबौ ब्लॉक में यह फर्जी पत्रकार ग्रामीणों को धमकाकर उनसे पैसे ऐंठने का काम लंबे समय से करता आ रहा था।

पाबौ ब्लॉक प्रमुख रजनी रावत ने बताया कि आये दिन उनके क्षेत्र में एक फर्जी पत्रकार के घूमने की शिकायतें मिल रही थी। भगवान सिंह नाम का ये पत्रकार खुद को एक निजी चैनल का रिपोर्टर बताकर ग्रामीण क्षेत्रों में घूमकर लोगों से वसूली करने का धंधा कर रहा था। उन्होंने बताया कि अभी कुछ दिन पहले ही दो परिवारों के आपसी विवाद में भी यह पत्रकार पुलिस पर जबरन मुकदमा दर्ज करने का दबाव बना रहा था जबकि दोनों पक्ष आपस में पहले ही समझौता कर चुके थे।

इस शख़्स को लेकर ब्लॉक प्रमुख ने पुलिस प्रशासन से मांग की है कि ऐसे पत्रकार के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जानी चाहिए। साथ ही उन्होंने जनता से भी अपील की है कि अगर इस तरह का कोई व्यक्ति खुद को पत्रकार बताकर ग्रामीण क्षेत्रों में घूमता है तो उसकी सूचना तत्काल पुलिस को देनी चाहिए जिससे इस तरह की व्यक्तियों को सलाखों के पीछे पहुंचाया जा सके।

आपको बता दें की इस व्यक्ति के खिलाफ पूर्व में भी श्रीनगर थाने में मुकदमा दर्ज हो चुका था। श्रीनगर में यह फर्जी पत्रकार खुद को शिक्षा अधिकारी बता कर ग्रामीण क्षेत्रों में महिला शिक्षकों से पैसे एठने का काम करता था जिसके बाद सभी महिलाओं ने इसके खिलाफ श्रीनगर थाने में मुकदमा दर्ज कराया था। अब ब्लॉक प्रमुख पाबौ भी ऐसे फर्जी पत्रकार के खिलाफ मुहिम चलाने की बात कर रही है जो फर्जी लोग पत्रकारिता की आड़ में अनावश्यक रूप से ग्रामीण क्षेत्रों के लोगों को परेशान करते हैं। तो वही समाजिक कार्यकर्ता भी ऐसे लोगो मे कार्यवाही करने की मांग कर रहे हैं तो इस पूरे मामले में सीओ सदर पौड़ी का कहना है पूरे मामले को दिखाया जा रहा है जांच के बाद जो भी तथ्य सामने आएंगे संबंधित व्यक्ति के खिलाफ उसमें कार्यवाही की जाएगी।

Leave a Reply

ये भी पढ़ें