स्टूडेंट्स के लिए बड़ी खबर: 6 जुलाई से होंगे एग्जाम

उत्तराखंड टेक्निकल यूनिवर्सिटी के कुलपति के मुताबिक परीक्षाओं की तैयारी पूरी कर ली गई है और 6 जुलाई से परीक्षा प्रारंभ हो जाएगी।

देहरादून: लंबे लॉक डाउन के बाद अब जन जीवन पटरी पर आ रहा जिसके चलते अब बाकी बची परीक्षाएं 6 जुलाई से कराई जाएँगी।

उत्तराखंड में कोरोना वायरस महामारी के चलते उन छात्रों को अच्छा-ख़ासा नुक्सान उठाना पड़ा है जो उत्तराखंड के अलग-अलग कालेजों में पढ़ रहे हैं और अलग-अलग राज्यों से आये हैं। एक तो लॉक डाउन की वजह से उनकी पढ़ाई नहीं हो पाई है और दूसरे इस साल उनकी परीक्षा भी देरी से होगी।

हालाँकि अब उत्तराखंड शासन ने साफ आदेश दे दिए है कि 6 जुलाई से परीक्षा कराई जाए और जल्द से जल्द परीक्षा खत्म की जाए ताकि जिन छात्रों को इस वर्ष पास आउट होना है और दूसरी कक्षाओं में दाखिले लेने है वह जल्द से जल्द अपनी परीक्षाएं दे सके। उत्तराखंड टेक्निकल यूनिवर्सिटी के कुलपति के मुताबिक परीक्षाओं की तैयारी पूरी कर ली गई है और 6 जुलाई से परीक्षा प्रारंभ हो जाएगी।

परीक्षाओं को लेकर उत्तराखंड की सभी यूनिवर्सिटी तैयार है लेकिन उनके सामने एक बड़ी समस्या ये भी है कि उत्तराखंड के कालेजों में पढ़ने वाले ज्यादातर छात्र छात्राएं दूसरे राज्यों से हैं। ऐसे में वो छात्र जो लॉक डाउन की वजह से अपने अपने घर जा चुके है उन्हें वापस बुलाना बड़ी परेशानी है क्योंकि अलग अलग राज्यो ने जो गाइड लाइन जारी कर रखी है उससे छात्रों को उत्तराखंड में आने में दिक्कत हो रही है।

ऐसे में छात्र समय पर नहीं पहुंचे तो परीक्षाएं कैसे होगी? हालाँकि उत्तराखंड टेक्निकल यूनिवर्सिटी ने सभी कालेजों को छात्रों को वापस बुलाने के लिए कह दिया है ।

3 thoughts on “स्टूडेंट्स के लिए बड़ी खबर: 6 जुलाई से होंगे एग्जाम

  1. No need to call the students to the cooleges……college can do exam by online system……their is a high risk for students life in travlling if they may get infected then the whole college students will get effected…..please try to find some other way for the exam in which students can give their exam from hometown…

Leave a Reply

ये भी पढ़ें