पौड़ी: शिक्षा मंत्री ने रक्त दान कर मनाया जन्मदिवस

शिक्षा मंत्री ने जन्मदिवस पर रक्त दान कर कहा कि कोरोना काल में रक्त दान की अधिक आवश्यकता है , सभी करें रक्त दान।

ख़ास बात:

  • शिक्षा मंत्री ने रक्त दान कर मनाया जन्मदिवस
  • लोगों से भी की रक्त दान की अपील
  • रक्त दान को बताया महा दान
  • शिक्षा विभाग के अधिकारियों कर्मचारियों रक्त दान

पौड़ी: प्रदेश के शिक्षा मंत्री अरविंद पांडे के जन्मदिन के अवसर पर आज गढ़वाल मंडल में शिक्षा विभाग के अधिकारियों और कर्मचारियों द्वारा रक्तदान शिविर का आयोजन किया । इस रक्तदान शिविर में विभाग से जुड़े सभी अधिकारियों और कर्मचारियों ने रक्तदान करने में  बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिया।

गढ़वाल मंडल शिक्षा अधिकारी महावीर बिष्ट ने बताया कि रक्तदान महादान में गिना जाता है और समय-समय पर इस प्रकार पर  प्रत्येक व्यक्ति को रक्तदान करना चाहिए। उन्होंने बताया कि कोरोना संक्रमण में रक्तदान की भूमिका और अधिक महत्वपूर्ण हो जाती है।

रक्तदान से ऐसे व्यक्तियों को लाभ पहुंचाया जा सकता है, जिन्हें रक्त की अति आवश्यकता होती है। उन्होंने उम्मीद जताई है कि प्रत्येक व्यक्ति ऐसे अवसरों पर खुद से रक्तदान करेंगे, जिससे एक अन्य जिंदगी बचाई जा सके।

इस अवसर पर शिक्षा विभाग के कर्मचारियों ने भी रक्तदान करके इसमें अपनी भूमिका सुनिश्चित करी  साथ ही सीताराम पोखरियाल ने बताया कि प्रत्येक व्यक्ति को यह प्रण लेना चाहिए कि वह अपने किसी भी ख़ुशी के पलों में  इस प्रकार का दान करे, जिससे  किसी जरुरत मंद की जान बचाई जा सके, और रक्त की कमी से दुनियां  न छोड़नी पड़े।

Leave a Reply

ये भी पढ़ें