बोर्ड परीक्षा की तैयार में जुटा शिक्षा विभाग; सेनेटाइज़ेशन आदि शुरू

विद्यालय जिनमें क्वारनटीन सेंटर या आपदा केंद्र बनाए गए थे उनको खाली करवाने के आदेश दिए जा चुके है। इसके बाद इनमें संपूर्ण सेनेटाइज़र से छिड़काव किया जा रहा है।

बोर्ड परीक्षा की तैयार में जुटा शिक्षा विभाग; सेनेटाइज़ेशन आदि शुरू पौड़ी: उत्तराखंड बोर्ड परीक्षाओं के लिए प्रदेश सरकार द्वारा शासनादेश निकाला जा चुका है, जिसके बाद अब शिक्षा विभाग भी हरकत में आ गया है। बची हुई बोर्ड परीक्षाओं को शांतिपूर्वक ढंग से संपन्न कराने के लिए शिक्षा विभाग ने अपनी कमर कस के ली है।

इसके साथ ही कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए मंडल शिक्षा अधिकारी महावीर सिंह बिष्ट ने सभी विद्यालय के व्यवस्थापकों को आवश्यक दिशा निर्देश से भी दे दिए हैं।

मंडल शिक्षा अधिकारी महावीर बिष्ट ने बताया कि ऐसे विद्यालय जिनमें क्वारनटीन सेंटर या आपदा केंद्र बनाए गए थे उनको भी जिलाधिकारी द्वारा खाली करवाने के आदेश दिए जा चुके है। इसके बाद इनमें संपूर्ण सेनेटाइज़र से छिड़काव किया जा रहा है।

उन्होंने अभिभावकों से भी अपील की है कि सभी बोर्ड परीक्षा देने वाले छात्र-छात्राओं को मास्क पहनकर की स्कूल भेजें।। इसके साथ ही उन्होंने छात्रों से अपील की है कि  कोरोना संक्रमण को देखते हुए सोशल डिस्टेंसिंग का स्वतः ही पालन करें और साफ सफाई का विशेष ध्यान दें। उन्होंने उम्मीद जताई है कि बची हुई बोर्ड परीक्षाएं शांतिपूर्ण ढंग से और कोरोना रहित संपन्न करा दी जाएंगी।

Leave a Reply

ये भी पढ़ें