ई-रिक्शा चालकों की हड़ताल जारी

देहरादून: राजधानी देहरादून मे अपनी एक सूत्रीय मांग को लेकर सरकार के खिलाफ धरने पर बैठे  देवभूमि ई-रिक्शा वैलफेयर सोसायटी संघ ने आज मुख्यमंत्री आवास कूच किया। लेकिन पुलिस प्रशासन ने उन्हें सचिवालय से पहले बने बैरिकेड पर ही रोक लिया।

इस दौरान ई-रिक्शा चालकों का सर्मथन करने पंहुचे कांग्रेस के उपाध्यक्ष सूर्यकान्त धस्माना ने भी राज्य सरकार पर जमकर हल्ला बोला। उन्होंने कहा कि सरकार को ई-रिक्शा चालकों के साथ अन्याय नहीं करना चाहिए बल्कि उनके परिवार के बारे मे सोचना चाहिए।

संघ के अध्यक्ष की मानें तो सरकार उनकी अनदेखी कर रही है जिसे लेकर उनहे मजबूरी में कूच करना पड़ रहा है। साथ ही उन्होंने कहा कि बैंक लोन ना चुकाने से अब तक तीन लोग भी अपनी जान गवां चुके है।

आपको बता दें कि राज्य की त्रिवेंद्र सरकार के खिलाफ धरना दे रहे-ई रिक्शा चालकों ने सरकार से मांग की है कि सरकार या तो उनका बैंक लोन माफ करवाये या तो राजधानी की सडकों पर उनके ई-रिक्शों को चलने के आदेश दे।

आपको यह भी बता दें कि राजधानी देहरादून की सड़कों पर चल रहे ई-रिक्शों पर सरकार ने.बैन कर दिया है। लिहाज़ा ई-रिक्शा चालक सरकार के खिलाफ धरने पर है।

Leave a Reply

ये भी पढ़ें