हरिद्वार | डीएम ने ली नेशनल हाईवे के निर्माण कार्यों की प्रगति रिपोर्ट

बैठक में जिलाधिकारी ने नेशनल हाईवे के अधिकारियों से विभिन्न कार्यों की प्रगति के सम्बन्धमें जानकारी ली।

हरिद्वार | जिलाधिकारी सी रविशंकर की अध्यक्षता में आज कैम्प कार्यालय में जिला विकास समन्वय एवं निगरानी समिति (दिशा) की समीक्षा बैठक आयोजित हुई। बैठक में जिलाधिकारी ने नेशनल हाईवे के अधिकारियों से विभिन्न कार्यों की प्रगति के सम्बन्धमें जानकारी ली।

नगलावाला बाईपास के सम्बन्ध में अधिकारियों ने बताया कि वह पूर्ण हो गया है। सर्वानन्द व भीमगौड़ा पुल की प्रगति के बारे में पूछे जाने पर अधिकारियों ने बताया कि उसका भी कार्य पूर्ण हो चुका है। सड़कों के सम्बन्ध में पूछे जाने पर एनएचए के अधिकारियों ने बताया कि ज्वालापुर में सड़क दो-तीन दिन में ठीक हो जायेगी।

उन्होंने बताया कि दूधाधारीवाला एरिया में थोड़ा समय लग सकता है, लेकिन फोर लेन में वाहनों का आवागमन गतिमान रहेगा। रुड़की के बोंगला गांव के पास जल भराव की समस्या के बारे में जिलाधिकारी द्वारा पूछे जाने पर अधिकारियों ने बताया कि ड्रेनेज का काम हो गया है। इस पर जिलाधिकारी ने निर्देश दिये कि सम्बन्धित जन-प्रतिनिधि से सम्पर्क स्थापित कर जल भराव की जो समस्या है, उसका पूर्ण रूप से निदान किया जाये।

कोटावाली व गैंडीखातो में पुलिस चेक पोस्ट हटाने के सम्बन्ध में जिलाधिकारी ने निर्देश दिये कि वन विभाग के अधिकारियों से सम्पर्क स्थापित कर उचित समाधान निकालते हुये कार्य में प्रगति लायें। खराब हैण्डपम्पों को ठीक कराये जाने के सम्बन्ध में जिलाधिकारी ने पेयजल निगम के अधिकारियों से जानकारी ली। पेयजल निगम के अधिकारियों ने बताया कि सभी खराब हैण्डपम्पों को ठीक करा दिया गया है।

नमामि गंगे योजना के तहत सीवर लाइन जोड़ने के सम्बन्ध में अधिकारियों ने जिलाधिकारी को बताया कि कुल 84 में से 82 के सीवर जोड़ दिये गये हैं। बैठक में लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों ने बताया कि खानपुर वाली रोड 90 प्रतिशत पूर्ण हो चुकी है तथा शेष 10 जनवरी तक पूर्ण हो जायेगी। जिलाधिकारी द्वारा डॉक्टरों की नियुक्ति के सम्बन्धा में पूछे जाने पर चिकित्सा विभाग के अधिकारियों ने बताया कि निदेशालय स्तर पर नियुक्ति की प्रक्रिया गतिमान है।

18 अनुपस्थित डॉक्टरों के सम्बन्ध में जिलाधिकारी द्वारा पूछे जाने पर अधिकारियों ने बताया कि प्रक्रिया के तहत समाचार पत्रों में नोटिस का प्रकाशन किया जा चुका है। बैठक में अटल आयुष्मान योजना, जन औषधि योजना आदि के सम्बन्ध में भी चर्चा हुई। इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी विनीत तोमर, मुख्य चिकित्साधिकारी एसके झा, जिला विकास अधिकारी, पुष्पेन्द्र सिंह चैहान, नेशनल हाईवे, लोक निर्माण, जल निगम, जल संस्थान, सिंचाई विभागों के अधिकारियों सहित सम्बन्धित विभाग के अधिकारीगण उपस्थित थे।

Leave a Reply