Newz Studio

ख़बर उत्तराखंड की

नौ दिन में तीसरी बार दिल्ली सरकार ने अस्पतालों में बेड बढ़ाने के आदेश दिए

1 min read
31 मार्च को दिल्ली सरकार ने 33 बड़े प्राइवेट अस्पतालों में आईसीयू और बेड्स की संख्या बढ़ाने के आदेश दिए थे।

नई दिल्ली । दिल्ली सरकार ने 115 निजी अस्पतालों में 50% बेड कोरोना के मरीजों के लिए रिजर्व रखने का आदेश दिया है। बीते नौ दिन के भीतर दिल्ली सरकार ने तीसरी बार प्राइवेट अस्पतालों में बेड बढ़ाने के लिए आदेश जारी किए हैं।

कुंभ, पूर्णागिरी मेले में आने वाली महिलाओं को बसों में मुफ्त यात्रा की सौगात

दिल्ली के प्राइवेट अस्पतालों में कोरोना मरीजों के लिए बेड की किल्लत दूर करने के लिए दिल्ली सरकार ने ये आदेश दिया है। इन प्राइवेट अस्पतालों में कुल आईसीयू और साधारण बेड की क्षमता का आधा कोरोना मरीजों के लिए सुरक्षित रहेगा। इन अस्पतालों को यह छूट दी गई है कि वह अस्थाई रूप से अपने कुल बेड क्षमता का 25% बढ़ा सकते हैं लेकिन बढ़ाई गई क्षमता के बेड्स पर कोरोना मरीज़ों का ही इलाज होगा। ये 115 अस्पताल वो हैं, जिनमें 50 या इससे ज्यादा बेड हैं।

जंगलों की आग दुष्प्रभाव अब मनुष्य की आंखों पर

31 मार्च को दिल्ली सरकार ने 33 बड़े प्राइवेट अस्पतालों में आईसीयू और बेड्स की संख्या बढ़ाने के आदेश दिए थे। 5 अप्रैल को 54 बड़े प्राइवेट अस्पतालों में आईसीयू और बेड बढ़ाने के आदेश दिए गए थे।इसके बाद अब 115 बड़े और मध्यम स्तर के हॉस्पिटल में आईसीयू और बेड बढ़ाने के आदेश जारी किए गए हैं। दिल्ली सरकार के 2 बड़े कोरोना हॉस्पिटल में बेड की संख्या बढ़ाने के आदेश भी जारी किए गए हैं।आदेश के मुताबिक दिल्ली के लोकनायक अस्पताल और जीटीबी अस्पताल में कोविड बेड्स बढ़ाए गए हैं।लोकनायक अस्पताल में मौजूदा 1000 कोविड बेड्स की संख्या बढ़ाकर 1500 कर दिया गया है। जीटीबी हॉस्पिटल में मौजूदा 500 बेड्स की संख्या को बढ़ाकर 1000 कर दिया गया है।

[epic_block_21 header_icon=”fa-angle-double-right” first_title=”उत्तराखंड की ख़बरें” header_type=”heading_3″ header_background=”#bb1616″ header_text_color=”#ffffff” number_post=”8″ include_category=”उत्तराखंड,4094,4608,1636″]