दिल्ली | MCD की अवैध मीट की दुकानों पर कार्रवाई, 14 दुकानें सील

राजधानी दिल्ली में अतिक्रमण के खिलाफ नगर निगम का अभियान जारी है।

MCD

MCDनई दिल्ली । राजधानी दिल्ली में अतिक्रमण के खिलाफ नगर निगम का अभियान जारी है। इसी क्रम में बुधवार को उत्तरी दिल्ली के कई इलाकों में अतिक्रमण पर नगर निगम का बुलडोजर गरजा।

दक्षिण दिल्ली नगर निगम ने करणी सिंह शूटिंग रेंज के पास अवैध कब्जे हटाए गए। अधिकारियों ने बताया कि कार्रवाई गुरुवार को भी जारी रहेगी। अभियान के दौरान मीट की 14 अवैध दुकानों को सील कर दिया गया। देर शाम तक चली कार्रवाई के दौरान क्षेत्र के लोगों में अफरा-तफरी मची रही। अभियान के दौरान शहरी सदर पहाड़गंज, करोलबाग, रोहिणी, केशवपुरम, सिविल लाइन तथा नरेला जोन में कार्रवाई शुरू की गई।

निगम के स्वास्थ्य विभाग अधिकारियों की टीम ने पुलिस बल के साथ देर शाम तक पहाड़गंज में मीट की दस दुकानों को सील किया। इनमें नबी करीम में तीन, कुरेश नगर में तीन तथा मिंटो रोड पर चार दुकानों को सील किया गया। इसके अलावा दया बस्ती से अवैध मीट विक्रेताओं को हटाया गया। अधिकारियों की एक अन्य टीम ने नरेला में तीन और रोहिणी में एक दुकान को सील किया।

उधर, ओखला और शाहीन बाग में छह और नौ मई को अतिक्रमण के खिलाफ अभियान शुरू किया जाएगा। करीब 35 प्रख्यात नागरिकों ने दिल्ली सरकार और नगर निगमों को पत्र लिखकर राजधानी में मकानों को अवैध रूप से गिराए जाने पर तुरंत रोक लगाने का आग्रह किया है। इस पत्र पर हस्ताक्षर करने वालों में अर्थशास्त्री जयती घोष, अखिल भारतीय लोकतांत्रिक महिला संघ की सदस्य मालिनी भट्टाचार्य और मरियम धवले, सामाजिक कार्यकर्ता अंजलि भारद्वाज और अखिल भारतीय प्रगतिशील महिला संघ की सदस्य कविता कृष्णन शामिल हैं।

%d bloggers like this: