पौड़ी: महंगाई, पेट्रोल डीज़ल कंपनियों की मनमानी पर कांग्रेस का प्रदर्शन

उन्होंने प्रदेश सरकार से मांग की है कि जल्द से जल्द वह प्रदेश में तेल को टैक्स फ्री कर दे वरना उनका दल उग्र आंदोलन करने के लिए विवश हो जाएगा।

 

पौड़ी: लगातार बढ़ रही महंगाई के विरोध में आज कांग्रेस से पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं ने पौड़ी के मुख्य पेट्रोल पंप पर धरना प्रदर्शन किया। ये प्रदर्शनकारी सरकार की नीतियों के विरोध में एकजुट हुए थे।

प्रदर्शनकारी सरिता नेगी ने कहा कि केंद्र सरकार ने पेट्रोल डीजल कंपनियों से अपना नियंत्रण हटा दिया है जिसके चलते ये निजी कंपनियां मनमाने ढंग से पेट्रोल डीजल के दामों में लगातार बढ़ोतरी करते जा रही हैं। इसका असर आमजन पर पड़ना लाजमी है। इसके साथ ही पेट्रोल और डीजल के दामों में स्वास्थ्य टैक्स नाम से भी एक और टैक्स लगा दिया गया है मगर इसके बावजूद भी प्रदेश की स्वास्थ्य व्यवस्था में कोई बदलाव देखने को नहीं मिल रहा है।

उन्होंने कहा कि लगातार स्वास्थ्य केंद्रों में नवजात शिशुओं के मौत के मामले सामने आ रहे हैं। वहीं प्रदर्शनकारी कांग्रेस नेता कविंद्र ईस्टवाल ने कहा कि जिस तरह से लगातार तेल के दामों में बढ़ोतरी की जा रही है उसका प्रभाव आमजन की रोजमर्रा की जिंदगी पर साफ देखा जा सकता है। आमजन का इधर से उधर जाना तो महंगा हो ही गया है इसके साथ ही फल सब्जियों के दाम भी लगातार आसमान छूने लगे हैं।

उन्होंने बताया कि इतिहास में पहली ऐसी पहली बार हुआ है पेट्रोल और डीजल के दाम एक समान हो गए हैं। उन्होंने सरकार की दोहरी नीति पर भी सवालिया निशान खड़े किए। उन्होंने प्रदेश सरकार से मांग की है कि जल्द से जल्द वह प्रदेश में तेल को टैक्स फ्री कर दे वरना उनका दल उग्र आंदोलन करने के लिए विवश हो जाएगा।

Leave a Reply

ये भी पढ़ें