Home देहरादून सीएम ने की ऊर्जा विभाग की समीक्षा, कार्यों में तेजी लाने के दिए निर्देश

सीएम ने की ऊर्जा विभाग की समीक्षा, कार्यों में तेजी लाने के दिए निर्देश

देहरादून | सीएम तीरथ सिंह रावत ने वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से ऊर्जा विभाग की समीक्षा करते हुए अधिकारियों को निर्देश दिये कि निर्माणाधीन विद्युत परियोजनाओं के कार्यों में तेजी लाई जाय। सीएम ने ऊर्जा विभाग के सभी निगमों को आपसी समन्वय के साथ कार्य करने और राज्य की विद्युत उत्पादन एवं वितरण व्यवस्था को और सुदृढ़ करने के निर्देश दिये।

पंत के चौके विवाद पर आकाश चोपड़ा नाखुश, पूछा- अगर विश्वकप फाइनल में ऐसा होता तो

सीएम ने कहा कि बिजली चोरी से संबंधित गतिविधियों पर भी निरंतर निगरानी रखी जानी चाहिए  साथ ही इसमें संलिप्त पाये जाने वालों पर सख्त कार्यवाही  की जानी चाहिए और विद्युत चोरी रोकने के लिए स्मार्ट मीटरों की व्यवस्था हो । सीएम ने कहा कि वैकल्पिक ऊर्जा के क्षेत्र में रोजगार और स्वरोजगार पर भी विशेष ध्यान दिया जाए । ऊर्जा विभाग की विभिन्न योजनाओं के माध्यम से ग्रामीण आर्थिकी को बढ़ाने एवं महिला स्वयं सहायता समूहों की भागीदारी बढ़ाने पर विशेष ध्यान देना ज़रूरी  ।

सहायक निबंधक निलंबित , मुख्यमंत्री के निर्देश पर आदेश जारी

सीएम ने कहा कि उत्तराखण्ड में हाइड्रो एवं सोलर प्रोजेक्ट की अपार संभावनाएं हैं, इस ओर आगे बढ़ने की जरूरत है। बैठक में सचिव ऊर्जा राधिका, सचिव मुख्यमंत्री शैलेश बगोली, सचिव वित्त सौजन्या, अपर सचिव एवं प्रबन्ध निदेशक यूपीसीएल एवं पिटकुल डॉ. नीरज खेरवाल सहित अन्य संबंधित अधिकारी मौजूद रहे।

[epic_block_21 header_icon=”fa-angle-double-right” first_title=”उत्तराखंड की ख़बरें” header_type=”heading_3″ header_background=”#bb1616″ header_text_color=”#ffffff” number_post=”8″ include_category=”उत्तराखंड,4094,4608,1636″]

You may also like

Leave a Comment