पौड़ी दौरा: सीएम रावत ने दिया स्वरोज़गार पर ज़ोर

मुख्यमंत्री ने प्रवासियों से केंद्र सरकार ओर राज्य सरकार द्वारा चलाई जा रही स्वरोजगार की योजनाओं का लाभ उठाने की भी अपील की।

 

 

पौड़ी: प्रदेश के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत शनिवार को अपने गृह जनपद के एक-दिवसीय दौरे में रहे जहां उन्होंने पौड़ी विधानसभा के अंतर्गत आने वाले घंडियाल में टीएनपीएससी ग्रुप द्वारा उत्पादित पहाड़ी उत्पादकों के प्लांटेशन एवं पायलट प्रोजेक्ट का निरीक्षण किया।

उत्तराखंड कोरोना अपडेट | 1115 मरीज़ों के साथ उत्तराखंड 30 हज़ार पार

इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने समूह द्वारा उगाये गए उत्पादों को का भी निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने पहाड़ी काश्तकारों और कोरोना के इस कठिन दौर में पहाड़ में लौटे परिवारों के साथ भी सीधा-सीधा संवाद किया। उन्होंने प्रवासियों से अपील की कि प्रदेश सरकार द्वारा चलाई जा रही विभिन्न स्वरोजगार की योजनाओं का लाभ उठाएं और पहाड़ों में ही स्वरोजगार को अपनाकर पहाड़ों के साथ-साथ प्रदेश के विकास में भी अपनी भूमिका सुनिश्चित करें।

News At 9 | Night Bulletin – September 12, 2020

उन्होंने प्रवासियों से केंद्र सरकार ओर राज्य सरकार द्वारा चलाई जा रही स्वरोजगार की योजनाओं का लाभ उठाने की भी अपील की। इस दौरान मुख्यमंत्री धान की फसल भी काटते हुए दिखई दिए। उन्होंने बताया कि उन्होंने बचपन भी ये काम किये थे।

‘त्रिवेंद्र सरकार रोजगार दो, वरना गद्दी छोड़ दो’ – कांग्रेस का सतपुली में धरना प्रदर्शन

इसके बाद मुख्यमंत्री विभिन्न योजनाओं की जिला स्तर समीक्षा बैठक लेने के लिए विकास भवन सभागार पौड़ी पहुंचे जहां पर उन्होंने सभी विभागीय अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक ली। उन्होंने जिले की महत्वकांक्षी योजनाओं को जल्द से जल्द धरातल पर उतारने की आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए। उन्होंने बताया कि प्रदेश सरकार पहाड़ों में विकास के लिए तत्पर है। उन्होंने कहा कि पहाड़ के विकास के लिए प्रदेश सरकार गम्भीर है।

मुख्यमंत्री रावत ने कोविड-19 के इस दौर में जनपद पौड़ी के बेहतरीन काम की भी प्रसंशा की। उन्होंने उम्मीद जाहिर की कि आने वाले समय में पौड़ी जिले को पर्यटन नगरी के नाम से पूरे विश्व में जाना जाएगा।

Leave a Reply

ये भी पढ़ें