राम मंदिर की ऐतिहासिक घड़ी पर दिए जलाने का आह्वाहन

5 अगस्त को देश के प्रधानमंत्री अयोध्या में राम जन्म भूमि का भूमि पूजन करेंगे। अयोध्या ही नहीं बल्कि पूरे देश में इस समय दिवाली जैसा माहौल बना हुआ है। जो लोग इस भव्य समारोह में शामिल होने जा रहे हैं वह इस ऐतिहासिक पल के साक्षी बनेंगे।

 

देहरादून: 5 अगस्त को देश के प्रधानमंत्री अयोध्या में राम जन्म भूमि का भूमि पूजन करेंगे। अयोध्या ही नहीं बल्कि पूरे देश में इस समय दिवाली जैसा माहौल बना हुआ है। जो लोग इस भव्य समारोह में शामिल होने जा रहे हैं वह इस ऐतिहासिक पल के साक्षी बनेंगे। जबकि जो लोग इस भव्य समारोह का हिस्सा नहीं बनेंगे वह भी राम जन्मभूमि के भूमि पूजन को लेकर खासे उत्साहित हैं।

उत्तराखंड में मुख़्यमंत्री सहित संत समाज के लोगो ने सभी लोगों से घरों को दिये जलाकर रोशन करने का आह्वाहन किया है।

उत्तराखंड में भी राम मंदिर को लेकर काफी उत्साह देखा जा रहा है। संत समाज से लेकर लोगो में भी इसको लेकर काफी उत्त्साह देखा जा रहा है। लोग दिवाली की तरह इस दिन को मनाने की तैयारी कर रहे है तो कई जगह जश्न शुरू हो गया है। मुख़्यमंत्री ने लोगो को घरों में रहकर ही दिये जलाकर घरों को दिवाली के जैसे रोशन करने का आह्वाहन किया है।

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने इस भूमि पूजन को लेकर कहा कि सालों से जिसका इंतजार हर देशवासी को है वह स्वर्णिम अवसर कल आ रहा है जिसका शिलान्यास देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों से होगा। मुख्यमंत्री ने इस ऐतिहासिक भूमि पूजन पर प्रदेश की जनता से अनुरोध किया है कि वह अपने घरों को दीयों से रोशन करें और दिवाली मनाएं।

इस भूमि पूजन को लेकर संत समाज भी खासा उत्साहित है। पंचायती महानिर्वाणी अखाड़े के महंत श्री कृष्णागिरी महाराज ने इस पूजन के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को शुभकामनाएं दी हैं। उन्होंने कहा कि पूरे संत समाज को अब मंदिर के शीघ्र बनने का इंतजार है जो जल्द ही पूरा होगा।

Leave a Reply

ये भी पढ़ें