चारधाम यात्रा 30 जून तक स्थगित

आज जिलाधिकारियों तथा देवस्थानम बोर्ड सहित हक-हकूकधारियों की बैठक में बदरीनाथ-केदारनाथ यात्रा को 30 जून तक स्थगित रखे जाने का निर्णय हुआ।

उत्तराखंड चारधाम यात्रा 30 जून तक स्थगित कर दी गयी है। आज चमोली एवं रूद्रप्रयाग में जिलाधिकारियों तथा देवस्थानम बोर्ड सहित हक-हकूकधारियों की बैठक में बदरीनाथ-केदारनाथ यात्रा को भी 30 जून तक स्थगित रखे जाने का निर्णय हुआ।

गंगोत्री-यमुनोत्री यात्रा को भी 30 जून तक स्थगित रखा गया है। इससे पहले चारधाम यात्रा शुरू करने की ज़िम्मेदारी उत्तराखंड सरकार ने उत्तराखंड चारधाम देवस्थानम प्रबंधन बोर्ड को सौंपी थी जिसके बाद बोर्ड ने यात्रा के संबंध में फैसला लिया गया।

इस क्रम में चमोली व रुद्रप्रयाग के जिलाधिकारियों के साथ बदरीनाथ व केदारनाथ के तीर्थ पुरोहितों, हक-हकूकधारियों ने बैठक कर के विचार-विमर्श किया और ये फैसला लिया गया कि बदरीनाथ और केदारनाथ धाम की यात्रा 30 जून तक नहीं शुरू की जाएगी।

आपको बता दें कि प्रदेश में कोरोना संक्रमण के मौजूदा हालात देखते हुए चारधाम बदरीनाथ, केदारनाथ, गंगोत्री व यमुनोत्री की यात्रा को फिलहाल 30 जून तक टाला गया है। तमाम आशंकाओं के बीच चार धाम यात्रा शुरू करना निस्संदेह घटक परिणाम ला सकता है।

Leave a Reply

ये भी पढ़ें