सीबीआई ने अपने अफसरों पर दर्ज किया केस, 14 जगहों पर मारे छापे

एजेंसी ने अपने अफसरों के अलावा कई दूसरे लोगों के खिलाफ भी मुकदमा दर्ज किया है।

सीबीआईनई दिल्ली | सीबीआई ने बैंक धोखाधड़ी में शामिल कंपनियों की मदद करने से संबधित मामले में पद के दुरुपयोग के लिए अपने चार अफसरों के खिलाफ केस दर्ज किया है। इसमें दो डीएसपी हैं।

सीबीआई ने भ्रष्टाचार और घूसखोरी के सिलसिले में गाजियाबाद स्थित अपनी ट्रेनिंग अकादमी के अलावा दिल्ली और नोएडा में 13 विभिन्न ठिकानों पर छापे मारे। अधिकारियों ने बताया कि सीबीआई उसे शर्मिंदा करने वाले इस मामले पर चुप्पी साधे हुए है। क्योंकि इसमें उसके अपने ही अधिकारी बैंकों से धोखाधड़ी करने की आरोपी उन कंपनियों से रिश्वत लेने को लेकर जांच के दायरे में हैं, जिनके खिलाफ वह खुद जांच कर रही है।

बंगाल में किसानों के घर जाकर एक मुट्ठी चावल मांगेंगे नड्डा

ऐसा बताया जा रहा है कि इनमें से कुछ अधिकारी आरोपी कंपनियों से कथित रूप से नियमित भुगतान ले रहे थे। सीबीआई प्रवक्ता आरसी जोशी के मुताबिक, जांच एजेंसी ने अपने जिन अफसरों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है, उनमें पुलिस उपाधीक्षक (डीएसपी) आरके ऋषि, डीएसपी आरके सांगवान शामिल हैं।

एजेंसी ने डीएसपी ऋषि के घर पर भी छापा मारा। सीबीआई के लिए यह स्थिति बेहद शर्मनाक हो गई थी। एजेंसी ने अपने अफसरों के अलावा कई दूसरे लोगों के खिलाफ भी मुकदमा दर्ज किया है।

Leave a Reply

ये भी पढ़ें