सोशल मीडिया पर फैली सीएम के निधन की झूठी अफवाह; मामला दर्ज

एक अफवाह ने उत्तराखंड में तब सनसनी फैला दी जब किसी ने सोशल मीडिया पर उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत के निधन की झूठी पोस्ट कर दी। अफवाह के बाद पुलिस ने शख़्स के खिलाफ मुक़दमा दर्ज कर दिया है, पुलिस का कहना है कि इस शख़्स की जल्द ही गिरफ्तारी की जायेगी।

रिपोर्ट: सौरभ बिष्ट

ख़ास बात:

  • उत्तराखंड के सीएम के निधन की अफवाह

    वायरल पोस्ट का स्क्रीनशॉट
    वायरल पोस्ट का स्क्रीनशॉट
  • सोशल मीडिया पर वायरल हुई मुख्यमंत्री के निधन की अफवाह
  • पुलिस ने किया शख़्स के खिलाफ मुक़दमा दर्ज
  • सूत्रों के मुताबिक अल्मोड़ा से की गयी थी पोस्ट

देहरादून: सोशल मीडिया वैसे तो पहले से ही समय-समय पर अफवाहों का अड्डा बनता है और शासन-प्रशासन के लिये मुसीबत भी खड़ी कर देता है। लेकिन एक अफवाह ने उत्तराखंड में तब सनसनी फैला दी जब किसी ने सोशल मीडिया पर उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत के निधन की झूठी पोस्ट कर दी। अफवाह के बाद पुलिस ने शख़्स के खिलाफ मुक़दमा दर्ज कर दिया है, पुलिस का कहना है कि इस शख़्स की जल्द ही गिरफ्तारी की जायेगी।

जैसे ही यह अफवाह सोशल मीडिया पर फैली इसे वायरल होने में ज्यादा देर नहीं लगी और फिर ये कई सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर फैलने लगी। मामला पुलिस के संज्ञान में आते ही पुलिस एक्शन में आ गई है।

अशोक कुमार, महानिदेशक, अपराध एवं कानून व्यवस्था, उत्तराखंड ने कहा कि सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाने वालों को किसी भी सूरत में बख्शा नहीं जाएगा। ऐसे लोगों पर कठोर से कठोर कार्रवाई की जाएगी, साथ ही जितने भी लोग इस षड्यंत्र में शामिल होंगे सभी पर कार्रवाई की जायेगी। सूत्रों की मानें तो ये बताया जा रहा है कि ये पोस्ट उत्तराखंड के अल्मोड़ा से की गई और फिर उसको कई जगह से शेयर भी किया गया। अब ये तो जांच के बाद ही साफ हो पायेगा की ये मात्र एक शरारत थी या सोच समझ कर किया गया षड्यंत्र।

Leave a Reply