Cannes 2022 | छह भारतीय फिल्मों की स्क्रीनिंग, दीपिका ने साड़ी में बिखेरा जलवा

पूरी दुनिया की निगाहें भारतीय सेलेब्स और फिल्मों पर टिकी हैं। भारत को Country of Honour दिया गया है। दीपिका पादुकोण रेड कार्पेट पर साड़ी में अपनी पहली झलक दिखा चुकी हैं।

Cannes 2022 | छह भारतीय फिल्मों की स्क्रीनिंग, दीपिका ने साड़ी में बिखेरा जलवा
  • कान्स 2022 में होगी छह भारतीय फिल्मों की स्क्रीनिंग
  • भारतीय सेलेब्स के लिए रेड कार्पेट पर ‎टिकी दुनिया की नजरें

मुंबई । कान्स फिल्म फेस्टिवल का 75वां साल चल रहा है। पैलेस में रेड कार्पेट, क्रोसेट में स्टार्स और मच अवेटेड लुक्स, ब्यूटीज और फिल्मों का लोग बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। इसकी शुरुआत हो चुकी है और दुनियाभर के सेलेब्स और उनके फैंस-फॉलोवर्स की निगाहें कान्स फिल्म फेस्टिवल 2022 पर टिकी हैं। लेकिन पूरी दुनिया की निगाहें भारतीय सेलेब्स और फिल्मों पर टिकी हैं। भारत को Country of Honour दिया गया है। दीपिका पादुकोण रेड कार्पेट पर साड़ी में अपनी पहली झलक दिखा चुकी हैं।

कान्स फिल्म फेस्टिवल में इस साल 6 भारतीय फिल्में दिखाई जाएंगी। इनमें आर माधवन की ‘रॉकेटरी द नांबी इफेक्ट’, निखिल महाजन की ‘गोदावरी’, अचल मिश्रा की ‘धुइन’, शंकर श्रीकुमार की ‘अल्फा बीटा गामा’, बिस्वजीत बोरा की ‘बूम्बा राइड’, जयराज की ‘ट्री फुल ऑफ पैरेट्स’ शामिल हैं। दीपिका पादुकोण को कान्स फिल्म फेस्टिवल की टॉप जूरी ड्यूटी मिली है। सौनक सेन की शानदार डॉक्यूमेंट्री ‘ऑल दैट ब्रीथ्स’ भी कान्स के स्पेशल स्क्रीनिंग सेक्शन में है।

डॉक्यूमेंट्री का प्रीमियर इस साल की शुरुआत में सनडांस में हुआ था। जी अरविंदन की ‘थंपू’ का भी कान्स में स्क्रीनिंग होगी। यह एक क्लासिक फिल्म है, जिसे कान्स सिलेक्टर्स ने पिछले 15 साल में बेस्ट फिल्म कहा है। इसके अलावा साल 1970 में आई सत्यजीत रे की ‘प्रतिद्वंदी’ की अन्य कैटेगरी में स्क्रीनिंग की जाएगी।

बॉलीवुड कलाकार उर्वशी रौतेला, पूजा हेगड़े और तमन्ना भाटिया ने कान्स फिल्म फेस्टिवल के रेड कार्पेट पर पर पहली बार अपना जलवा बिखेरा। उर्वशी ने सफेद रंग के वन-शोल्डर गाउन में रेड कार्पेट पर वॉक किया। तमन्ना ब्लैक एंड व्हाइट आउटफिट में दिखीं।