हरिद्वार: ट्रैवल व्यवसायियों ने मांगी राज्य से मदद

हरिद्वार पहुंचे कैबिनेट मंत्री हरक सिंह रावत ने ट्रैवल व्यवसायियों को भरोसा दिलाया कि राज्य सरकार जल्दी उनके हित में कोई निर्णय लेगी।

 

हरिद्वार: कोरोना के चलते बीते 100 दिनों में पर्यटन व्यवसाय खत्म हो चुका है। इसके चलते पर्यटन व्यवसाय से जुड़े लोगों के सामने अब भुखमरी का संकट खड़ा हो गया है। मौजूदा संकट का सबसे ज्यादा असर राज्य में टैक्सी चलाकर गुजर बसर करने वाले वाहन स्वामियों पर पड़ा है।

सोमवार को हरिद्वार में टैक्सी-मैक्सी ट्रैवेल्स संघ के बैनर तले वाहन स्वामियों ने कैबिनेट मंत्री हरक सिंह रावत को ज्ञापन सौंपकर राज्य सरकार से मदद की अपील की। वाहन स्वामियों का कहना है कि उन्होंने बैंक लोन लेकर वाहन खरीदे थे लेकिन बीते 100 दिनों में लॉकडाउन के चलते उनके वाहन जस के तस खड़े हैं। लिहाजा इन वाहनों की क़िश्तें निकालना भी भारी हो गया है।

यही नहीं हरिद्वार में पर्यटक आ नहीं रहा है जिसके चलते उन्हें गुजर-बसर करने में काफी दिक्कत हो रही है, लिहाजा राज्य सरकार को ट्रैवल व्यवसायियों के लिए आर्थिक पैकेज की घोषणा करनी चाहिए। हरिद्वार पहुंचे कैबिनेट मंत्री हरक सिंह रावत ने ट्रैवल व्यवसायियों को भरोसा दिलाया कि राज्य सरकार जल्दी उनके हित में कोई निर्णय लेगी।

Leave a Reply

ये भी पढ़ें