नेपाली छात्रों और नागरिकों के लिए फिर खुला अंतर्राष्ट्रीय झूला पुल

इस ख़ास मौके पर भारत और नेपाल के रिश्ते क्षेत्रीय स्तर पर मिठास देते हुए दिखाई देते हैं।

 

पिथौरागढ़ | धारचूला में भारतीय प्रशासन ने नेपाली जिला प्रशासन के अनुरोध पर 15 मिनट के लिए झूलापुल खोला जिसमें कुल 70 के आसपास नेपाली नागरिक एवम् छात्र ओर भारतीय नागरिकों ने आवागमन किया।

नेपाल जिला प्रशासन के अनुरोध पर भारतीय प्रशासन ने सीमा सशस्त्र बल को आदेशित कर के 15 मिनट के लिए पुल खोलने के निर्देश दिए। इस दौरान नेपाली नागरिक जो काठमांडू में पढ़ाई करते हैं और भारत के रास्ते जिन्हें काठमांडू जाना था, उन छात्रों के लिए आवागमन खोल दिया गया।

और शुरू हुआ उम्मीदों से जुड़ा… नयार घाटी एडवेंचर स्पोर्ट्स फेस्टिवल!

सीमा सशस्त्र बल के इन्स्पेक्टर कश्मीर सिंह ने बताया कि कुल 15 मिनट पुल खोल के नागरिकों का और छात्रों का आवागमन कराया गया जिसमें 70 के आसपास लोग आए और गए।

हरिद्वार | कोरोना के चलते छठ पर्व मनाया जायेगा प्रतिबंधों के साथ

आपको बता दें कि भारतीय प्रशासन अंतर्राष्ट्रीय झूला पुल को नेपाल के अनुरोध पर समय अनुसार खोलता रहता है जिससे कि आकस्मिक चिकित्सा या पढ़ाई या शादी या किसी की मृत्यु होने पर लोग एक दूसरे के देश में जा और आ सकते हैं। आज भी कुछ छात्रों के लिए प्रशासन ने नेपाल जिला प्रशासन के अनुरोध पर 15 मिनट के लिए पुल को खोला और नेपाली छात्रों को भारतीय क्षेत्र में आने दिया गया। हालाँकि राजनीतिक स्तर पर नेपाल भारत के विरोध में खड़ा नजर आता है, लेकिन इस ख़ास मौके पर भारत और नेपाल के रिश्ते क्षेत्रीय स्तर पर मिठास देते हुए दिखाई देते हैं।

कलयुगी माँ ने फेंका दो दिन के नवजात को जंगल में

Leave a Reply

ये भी पढ़ें