भगवानपुर: खेड़ी सीखोपुर गाँव मे प्रवासी की रिपोर्ट आई कोरोना पॉजिटिव

फिलहाल गांव के एक मोहल्ले को सील कर दिया गया है। मरीज़ के पूरे परिवार को होम-क्वारनटीन कर दिया गया है।

भगवानपुर: एक तरफ जहां केंद्र और राज्य सरकार करोना जैसी महामारी के चलते अनलॉक वन के जरिये देश और प्रदेश में ढील देती जा रही है वहीं दूसरी तरफ कोरोना संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। कोरोना के बढ़ते हुए आंकड़ों के साथ ही भारत दुनिया में छठे स्थान पर पहुँच चुका है।

जहाँ देश में कोरोना के आंकड़े ढाई लाख से ऊपर पहुँच चुके हैं वहीं उत्तराखण्ड में भी करोना संक्रमितों की संख्या डेढ़ हजार का आंकड़ा छूने को तैयार है। अब यदि अनलॉक वन के जरिये ढील दी जायेगी तो परिणाम और अधिक घातक हो सकते है।

जिला हरिद्वार के भगवानपुर विधान सभा क्षेत्र में दो दिन पहले मोहितपुर गांव में बाहर से आये प्रवासी की रिपोर्ट करोना पॉजिटिव आई थी। वहीं आज फिर ब्लॉक भगवानपुर के खेड़ी सीखोपुर गाँव मे बाहर से आये प्रवासी की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। इस के बाद से क्षेत्र में दहशत का माहौल बढ़ता जा रहा है तथा शासन-प्रशासन के सामने भी चुनौतियाँ बढ़ती नजर आ रही है।

कार्यकारी डक्टर विक्रांत सिरोही का कहना है कि मरीज़ को मेला हॉस्पिटल भेज दिया गया है। फिलहाल गांव के एक मोहल्ले को सील कर दिया गया है। मरीज़ के पूरे परिवार को होम-क्वारनटीन कर दिया गया है। मरीज़ के सम्पर्क में आने वाले लोगो की भी गहनता के साथ जांच की जा रही है।

अब देखने वाली बात होगी कि क्या सरकार अनलॉक वन से पीछे हटकर दोबारा पूर्ण लॉकडाउन लगाती है या अनलॉक वन के जरिये देश की जनता को करोना जैसी घातक बीमारी के मुंह में धकेलने का काम करती है।

Leave a Reply

ये भी पढ़ें