पीपलकोटी गाँव में बढ़ रहा भालू का आतंक; दो महिलाएं गंभीर

बताया जा रहा है कि सुबह के समय ये महिलायें पशु के लिए चारा लेने के लिए जंगल में गई थी,जहां पर घात लगाए बैठे भालू ने इन दोनों महिलाओं पर जानलेवा हमला कर दिया।

रिपोर्ट: मुकेश बछेती

ख़ास बात:

  • पौड़ी में भालू का आतंक
  • पौड़ी से सटे कोट ब्लॉक में दो महिलाओं पर भालू का हमला
  • महिलाएं गंभीर रूप से घायल
  • पूर्व में किया था तीन महिलाओं पर हमला

पौड़ी: पौड़ी से सटे कोट ब्लॉक के पीपलकोटी गांव में दो घास लेने गई महिलाओं पर भालू ने हमला कर दिया है। बताया जा रहा है कि सुबह के समय ये महिलायें पशु के लिए चारा लेने के लिए जंगल में गई थी,जहां पर घात लगाए बैठे भालू ने इन दोनों महिलाओं पर जानलेवा हमला कर दिया। हमले में दोनों महिलाएं गंभीर रूप से घायल हो गई थी, जिनको उपचार के लिए ज़िला अस्पताल पौड़ी लाया गया है।

दोनों घायलों में से एक महिला की अवस्था गंभीर है। वन रेंजर ने बताया कि संबंधित क्षेत्र में गश्त बढ़ा दी गई है और भालू को उस क्षेत्र से भगाने का प्रयास किया जा रहा है। इससे पूर्व भी कुछ समय पहले भालू ने 3 महिलाओं पर इसी जगह हमला किया था। इस क्षेत्र में भालू की दहशत लगातार जारी है। स्थानीय लोगों ने मांग की है कि वन विभाग पिंजरा लगाकर या अन्य संसाधनों से इस भालू पर काबू पाएं और दोनों महिलाओं को उचित मुआवजा भी वन विभाग द्वारा जल्द दिया जाए।

आपको बता दें कि कोट ब्लॉक में भालू का आतंक की घटनाएं लगातार सुनने को मिलती है मगर लगातार हो रही घटनाओं के बावजूद भी वन विभाग इससे कोई चेत नहीं ले रहा है और इसका खामियाजा ग्रामीणों को लगातार भुगतना पड़ता है।

Leave a Reply

ये भी पढ़ें