गाँव लौटे प्रवासियों की मदद को उतरा प्रशासन; बैंकों को दिए ये निर्देश

ख़ास बात:

  • बैंकों के साथ ज़िलाधिकारी ने ली बैठक
  • जल्द से जल्द लोन पास करने के दिए निर्देश
  • स्वरोज़गार योजनाओं से अवगत कराने की अपील
  • बेरोज़गारी को दूर करने के लिए बैठक

पौड़ी: कोरोना संक्रमण के कारण पूरे देश पीड़ित है। मौजूदा हालातों की वजह से नौकरी व्यवसाय के लिए आपने प्रदेशों से बाहर गए प्रवासियों को अब अपनी नौकरी छोड़ कर प्रदेश का रुख करना पड़ रहा है।

अपने प्रदेश, अपने गाँव को लौटते इन प्रवासियों के अंदर परिवार के पालन-पोषण की चिंता जन्म लेने लगी है। इसी को देखते हुए ज़िलाधिकारी पौड़ी ने आज ज़िले के सभी बैंक अधिकारियों के साथ एक बैठक की।

ये भी पढ़ें:

http://newzstudio.com/hi/paudi-migrants-return-administration-arranges-employment/

बैठक में ज़िलाधिकारी ने सभी बैंकों को निर्देशित किया है कि वे बैंकों में आए हुए लोन के प्रस्ताव को जल्द से जल्द नियम अनुसार पास करें। इसके साथ ही उन्होंने बैंको को यह भी आदेश जारी किए हैं कि बाहर से आने वाले प्रवासी जो आपने प्रदेश में ही रोजगार करना चाहते हैं या फिर स्वरोजगार अपनाकर अपने परिवार का पालन पोषण करना चाहते हैं, उनके लिए भी बैंक अपनी योजनाएं उनके सामने रखें और इन प्रवासियों को मिलने वाली आसान बैंक लोन की सुविधाओं से भी अवगत कराएं।

उन्होंने वीर चंद्र सिंह गढ़वाली जैसी योजना के तहत स्वरोज़गार के बारे में भी प्रवासियों को अवगत कराने के लिए सभी को निर्देशित किया। ज़िलाधिकारी ने सभी बैंक अधिकारियों से अपील की है कि वह लोन प्रक्रिया अपने कुशल व्यवहार से प्रवासी के सामने रखे हैं, जिससे प्रवासी स्वरोज़गार के लिए आसान लोन ले सकें और ज़िले में रहकर ही स्वरोज़गार अपनाकर अपने परिवार का पालन-पोषण सुचारू रूप से कर सकें।

Leave a Reply

ये भी पढ़ें