आयुष बांटेगा 5 लाख लोगों को रोग प्रतिरोधक होम्योपैथी दवा

उत्तराखंड आयुष विभाग ने 5 लाख लोगों को होम्योपैथी दवाई देने का लक्ष्य बनाया है। इसके लिए प्रदेश के 13 जिलों में मेडिकल कैंप लगाकर होम्योपैथी दवाई दी जा रही है।

देहरादून: उत्तराखंड आयुष विभाग ने कोरोनावायरस से बचाने के लिए उत्तराखंड के 5 लाख लोगों को होम्योपैथी दवाई देने का लक्ष्य बनाया है। इसके लिए पूरे उत्तराखंड के 13 जिलों में मेडिकल कैंप लगाकर होम्योपैथी दवाई दी जा रही है।

इसी के मद्देनजर आज उत्तराखंड सचिवालय ने होम्योपैथिक विभाग द्वारा एक कैंप लगाया गया जहा सचिवालय के कर्मचारियों और अधिकारियों को कोरोनावायरस से बचाने के लिए दवाई वितरित की गई। होम्योपैथिक निदेशक की मानें तो अब तक उत्तराखंड में 1 लाख से अधिक लोगों को विभाग द्वारा दवाई वितरित की गई है जिसमें से अब तक किसी भी व्यक्ति में करोना कें लक्षण नहीं पाए गए है क्योंकि यह दवाई शरीर में रोग प्रतिरोधक क्षमता यानि इम्युनिटी को मजबूत करने का काम करती है।

उत्तराखंड में पर्यटन मंत्री और उनके परिजनों के करोना संक्रमित होने के बाद सचिवालय कर्मियों में करोना को लेकर दहशत का माहौल था इसलिए आज सभी कर्मियों को होम्योपैथी दवाई वितरित की गई ताकि वह बिना डर के काम कर सके।

Leave a Reply