रिपोर्ट: राजकुमार अग्रवाल

ख़ास बात:

  • 2 माह बाद शुरु हुई हवाई सेवा
  • घरेलू उड़ान के साथ दिल्ली, मुम्बई और पन्तनगर के विमानों ने भरी उड़ान
  • कोरोना आपदा के कारण बन्द एयरपोर्ट पर आज दिखी रौनक
  • आने वाले एयर यात्रिओं को 7 दिन होटल मे किया जा रहा क्वारंटीन

डोईवाला: कोरोना आपदा के कारण उत्तराखण्ड सहित देश भर में हवाई सेवाएं भी प्रतिबंधित कर दी गयी थी। लेकिन 2 माह के इन्तजार के बाद घरेलू उड़ान की स्वीकृति भारत सरकार ने उड्डयन मंत्रालय को दी है। जिसके बाद उत्तराखंड के सबसे बड़े एयरपोर्ट देहरादून हवाई अड्डे पर विमान सेवा शुरु होने से यात्रियों के साथ एयरपोर्ट से जुड़े सभी लोगों ने सरकार का आभार जताया है।

आपको बतादें कि कोरोना वायरस संक्रमण को देखते हुए आने वाले सभी एयर यात्रियों को 7 दिनों के लिये प्रदेश  के होटलों मे क्वारंटीन किया जा रहा है। देहरादून हवाई अड्डे से आज 3 विमान कम्पनियों के विमानों ने दिल्ली, मुम्बई और पन्त नगर के लिये उड़ान भरी।

आज पूरे दिन में 5 सेवा ही संचालित की जा रही है पहली उड़ान सुबह 7  बजे दिल्ली से 4  यात्रियों को लेकर एयरपोर्ट पर पहुंची , इस विमान के सभी यात्रियों की थर्मल स्क्रीनिंग की गयी उसके बाद यात्रियों को एयरपोर्ट से बाहर जाने दिया गया।

वहीं विमान से जाने वाले यात्रियों की भी थर्मल स्क्रीनिंग कर ही एयरपोर्ट के भीतर प्रवेश दिया गया। देहरादून हवाईअड्डे के निदेशक डी के गौतम ने बताया की 2  माह बाद एयरपोर्ट की गतिविधियां संचालित होने से हर कोई उत्साहित हैं और कोरोना वायरस संक्रमण को देखते हुए सघन जांच के साथ सोशल डिस्टेंसिंग का ख्याल भी रखा जा रहा है।

Leave a Reply

ये भी पढ़ें