Home उत्तराखंड टॉप हरीश रावत के तल्‍ख तेवरों के बाद कांग्रेस हाईकमान ने सभी वरिष्‍ठ नेताओं को किया दिल्‍ली तलब

हरीश रावत के तल्‍ख तेवरों के बाद कांग्रेस हाईकमान ने सभी वरिष्‍ठ नेताओं को किया दिल्‍ली तलब

 

देहरादून| पूर्व मुख्‍यमंत्री हरीश रावत के तल्‍ख तेवरों के बाद कांग्रेस हाईकमान ने उत्‍तराखंड के सभी वरिष्‍ठ नेताओं को दिल्‍ली तलब किया है। कांग्रेस प्रदेश चुनाव अभियान समिति के अध्‍यक्ष हरीश रावत, प्रदेश अध्‍यक्ष गणेश गोदियाल, नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह आज शाम तक दिल्‍ली पहुंचेंगे।

गोदियाल के मुतबिक कल शुक्रवार को इस मसले पर हाईकमान के साथ बैठक होगी। राहुल गांधी के साथ भी बैठक हो सकती है। पूर्व मुख्यमंत्री और प्रदेश कांग्रेस चुनाव अभियान समिति के अध्यक्ष हरीश रावत ने बुधवार को इंटरनेट मीडिया में पोस्ट कर अपनी ही पार्टी को निशाने पर लेते हुए धमकी दे डाली कि इसी तरह का रुख रहा तो वह राजनीति से संन्यास भी ले सकते हैं। इसके बाद से ही कांग्रेस में हलचल मच गई।

सत्ता में आने पर महिला सशक्तीकरण प्राथमिकता: हरीश रावत

पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने कहा कि हम सत्ता में आकर महिला सशक्तीकरण व बालिकाओं की तकनीकी शिक्षा को प्राथमिकता देंगे। बेरोजगार युवाओं के पलायन को रोकने के लिए चिकित्सा एवं शिक्षा के क्षेत्र में प्राथमिकता से कार्य करेंगे।

बुधवार को नगर निगम सभागार में समिति की ओर से स्वतंत्रता सेनानियों के स्वजन, भूतपूर्व सैनिकों, राज्य आंदोलनकारियों, कोरोना योद्धाओं व समाजसेवियों के लिए सम्मान समारोह आयोजित किया। जिसमें बतौर मुख्यअतिथि पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने शाल, माला व प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया।

हरीश रावत ने दोहराया कि हम 200 यूनिट बिजली मुफ्त, गैस सिलिंडर पर पांच सौ रुपये सब्सिडी प्राथमिकता से देंगे। उन्होंने कहा मेरी सरकार के समय की बंद की गई सभी योजनाओं को पुन: लागू किया जाएगा। कार्यक्रम में करीब डेढ़ सौ आंगनबाड़ी कार्यकत्र्ता को कोरोना योद्धा पुरस्कार से सम्मानित किया गया। कार्यक्रम में देशभक्ति गीत की प्रस्तुति के साथ पूर्व सैनिकों ने अपनी सेवाओं के समय के अनुभव को साझा किया।

पूर्व सीएम हरीश रावत ने स्वतंत्रता सेनानियों के परिवारों पूर्व कर्नल बलबीर रावत, कर्नल एसपी शर्मा, कर्नल आरपी बड़थ्वाल, कर्नल मोहन सिंह रावत,सूबेदार मेजर एसएस नेगी, सूबेदार खुशहाल शर्मा एवं नायब सूबेदार, एसपीएस बिष्ट, मदन सिंह नेगी, कुलदीप सिंह नेगी, रघुनंदन शर्मा व नूपुर गुप्ता, अवधेश पंत, राज्य आंदोलनकारी संजय शर्मा, राजेश कन्नौजिया, संतोष चौहान, जगदीश धीमान, बसंती देवी ऊषा शाहू, आदि को सम्मानित किया।
सम्मान समारोह में नवज्योति जनकल्याण समिति की अध्यक्ष सुशीला खत्री, समिति के संरक्षक यामीन अंसारी आदि ने पूर्व मुख्यमंत्री का स्वागत किया।

You may also like

Leave a Comment