5 कैदी कोरोना पॉजिटिव, जेल में मचा हड़कंप

कोरोना पॉजिटिव पांचों कैदियों को रुद्रपुर बेस हास्पिटल में आइसोलेट कर दिया गया है।वहीँ स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा पूरे कारागार को सेनेटाइज किया गया है।

ख़ास बात:

  • 5 कैदी कोरोना पॉजिटिव, जेल में मचा हड़कंप
  • आलाधिकारियों ने किया जेल का मुआयना
  • जेल को किया जा रहा है सेनेटाइज
  • पांचों कैदियों को किया गया आइसोलेट

सितारगंज: संपूर्णानंद शिविर खुली जेल केंद्रीय कारागार सितारगंज में 5 कैदियों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है, जिसके बाद स्वास्थ्य व जिला प्रशासन पूरी तरह से सतर्क हो गया है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा लगातार कारागार में सैम्पल लेने का कार्य किया जा रहा था।लेकिन कल सुशीला तिवारी हास्पिटल हल्द्वानी से आयी रिपोर्ट में 52 कैदियों के सैम्पलों में कल 5 कैदियों के सैम्पलों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव पाये जाने पर जिला प्रशासन में हड़कंप मच गया है।

बीती रात ही ज़िले के स्वाथ्य विभाग की टीम व अधिकारियों ने पहुँचकर जेल का मुआयना किया और जरूरी दिशा निर्देश दिए। साथ ही पांचों कैदियों को रुद्रपुर बेस हास्पिटल में आइसोलेट कर दिया गया है।वहीँ स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा पूरे कारागार को सेनेटाइज किया गया है। जेल के बाकी कैदियों के सैंपलों को भी जांच के लिए भेजा जाएगा।

सीएचसी सितारगंज के मुख्य चिकित्साधिकारी राजेश आर्या ने बताया कि संपूर्णानंद शिवर खुली जेल केंद्रीय कारागार सितारगंज में स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा कोविड 19 के सैम्पल लेने का कार्य किया जा रहा था, जहाँ 5 कैदियों के सैम्पल कोरोना पॉजिटिव  पाये जाने पर स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा पूरे कारागार को सेनेटाइज किया गया है।

तो वही अब कारागार के पूरे स्टाफ के सैम्पल लिए जाएंगे उसके बाद प्रत्येक बेरक को अलग.2 वरीयता के अनुसार सभी कैदियों  के सैम्पल लिए जाएंगे। उसके बाद सभी की रिपोर्ट आने के बाद ही अगली कार्यवाही की जायेगी।

Leave a Reply