लेह में दौड़ेंगी 39 वर्षीया मेजर शशि

मेजर शशि मैराथन खिलाड़ी होने के साथ-साथ दो बच्चों की मां भी है। लेह में जहाँ 40 प्रतिशत ऑक्सीजन है, 39 वर्ष की उम्र में भी वहां इस दौड़ में हिस्सा लेकर उत्तराखण्ड की महिलाओं के लिए मिसाल बनने जा रही है।

देहरादून: गढ़वाल रन को सफलतापूर्वक दौड़ने के बाद लद्दाख में होने वाली 111 किलोमीटर दौड़ के लिए मेजर शशि मेहता ने क्वालीफाई कर लिया है। 17,500 फीट की ऊंचाई पर होने वाली यह दौड़ अगस्त माह में लेह-लद्दाख में होने जा रही है।

दौड़ में सफलता हासिल करने के लिए पिथौरागढ़ निवासी शशि मेहता जी-जान से प्रयास कर रही हैं। इससे पहले भी मेजर शशि देहरादून से धनोल्टी तक 74 किलोमीटर की दौड़ में प्रथम स्थान हासिल कर चुकी हैं। उनका कहना है कि बहुत कम समय में उन्होंने इस मुकाम को हासिल किया है। मेजर शशि मैराथन खिलाड़ी होने के साथ-साथ दो बच्चों की मां भी है।

बेहद कम समय में ये मुकाम हासिल करने वाली मेजर शशि का मानना है कि महिलाओं के अंदर अगर जोश और जज्बा हो तो दुनिया की कोई भी ताकत उन्हें रोक नहीं सकती।

प्रदेश के लिए कुछ कर गुजरने की चाहत अपने मन में लिए मेजर शशि प्रतिदिन कई घण्टे अभ्यास करती हैं। लेह में जहाँ 40 प्रतिशत ऑक्सीजन है, 39 वर्ष की उम्र में भी वहां इस दौड़ में हिस्सा लेकर उत्तराखण्ड की महिलाओं के लिए मिसाल बनने जा रही है। उन्होंने राज्य सरकार से आर्थिक मदद की मांग करते हुए कहा कि वे चाहती है कि सरकार उनको आर्थिक तौर पर सहायता दे ताकि वह इस रेस में उत्तराखंड के नाम का परचम लहरा सके।

Leave a Reply

ये भी पढ़ें