3 मरीज पॉजिटिव आने के बाद 20 लोग क्वॉरेंटाइन, मोहल्ला सील

ज़िले के बाजपुर में एक ट्रक परिचालक में कोरोना वायरस की पुष्टि होने के बाद प्रशासन हरकत में आ गया है। पुलिस प्रशासन द्वारा पूरे मोहल्ले को सील कर दिया गया है।

रिपोर्ट: चरन सिंह

ख़ास बात:

  • ऊधमसिंहनगर के बाजपुर के बाद 2 मरीज रुद्रपुर में
  • प्रशासन ने किया पूरा मोहल्ला सील
  • स्वास्थ्य विभाग की टीम करेगी कॉलोनी के लोगों की स्कैनिग 
  • मरीज़ों की ट्रेवल हिस्ट्री खंगाल रही पुलिस

रुद्रपुर, ऊधमसिंहनगर: ज़िले के बाजपुर में एक ट्रक परिचालक में कोरोना वायरस की पुष्टि होने के बाद प्रशासन हरकत में आ गया है। पुलिस प्रशासन द्वारा पूरे मोहल्ले को सील कर दिया गया है। साथ ही युवक के सम्पर्क में आये 20 लोगों को चिह्नित कर क्वॉरेंटीन किया गया है। इसके अलावा चार पारिवारिक सदस्यों को कल देर रात ही जिला अस्पताल में आइसोलेशन वार्ड में शिफ्ट किया गया है। इसके अलावा एक एंट्री गेट रखा गया है, जहाँ से पूरे इलाके में राशन वितरण किया जाएगा। मोहल्ले को सील करने से पहले पूरे इलाके को सेनेटाइज किया गया है।

ऊधमसिंहनगर जिले के एसएसपी बरिंदर जीत सिंह ने बताया कि मामले को देखते हुए मोहल्ले को सील करते हुए मोहल्ले वालों को होम क्वॉरेंटाइन किया गया है। जिला प्रशासन द्वारा नोडल अधिकारी तैनात किया गया है। जो मोहल्ले में रहने वाले लोगो को जरूरत का समान पहुचाने में सहयोग करेंगे। इसके अलावा अब तक 20 लोगो को चिह्नित किया गया है। जिन्हें क्वॉरेंटीन किया जा रहा है।

वहीं बृहस्पतिवार को ज़िले में दो और लोगों के कोरोना पाजिटिव पाये जाने से हड़कम्प मच गया है। ये दोनों कोरोना पाजिटिव अभी जिला चिकित्यालय में आइसोलेटेड थे।सूत्रों के मुताबिक दोनों लोग अल्मोड़ा के सोमेश्वर के रहने वाले बताए जा रहे हैं। प्रशासन दोनों की ट्रैवल हिस्ट्री खंगालने में जुटा है। एक के बाद दो और कोरोना पाजिटिवों के मिलने से प्रशासन सकते में आ गया हैं। ज़िला प्रशासन ने आला अफसरों को और भी ज्यादा सर्तकता बरतने के निर्देश जारी किए हैं। वहीं दोनों को हल्द्वानी के सुशीला तिवारी हॉस्पिटल में भेजा जा रहा है।

Leave a Reply

ये भी पढ़ें