सूरत से हरिद्वार तो पहुंची ट्रेन, पर 167 यात्री लापता

प्रवासियों को लाने के लिए गुजरात के सूरत से 12 मई को एक स्पेशल ट्रेन चली थी। बताया जा रहा है कि इस ट्रेन में 1340 यात्री सवार थे। लेकिन प्रशासन के होश तब उड़ गए जब ये ट्रेन हरिद्वार तो पहुंची, पर आने वाले यात्रियों में 167 यात्री लापता मिले।

देहरादून: उत्तराखंड मे दूसरे राज्यों से आने वाले प्रवासी और यहाँ फंसे हुए अन्य राज्यों के प्रवासियों को सुरक्षित घर पहुँचाना सरकार के लिए एक बाड़ी चुनौती है। इसी के चलते बीते मंगलवार 12 मई को गुजरात में फंसे उत्तराखंड के प्रवासियों को लाने के लिए एक स्पेशल ट्रेन हरिद्वार के लिए चली थी। श्रमिक एक्सप्रेस नाम से चलने वाली इस स्पेशल ट्रेन में 1340  यात्रियों के सवार होने की सूचना है।

लेकिन ये ट्रेन जब हरिद्वार पहुंची तो इसने अधिकारिओं के होश उड़ा दिए। बताया जा रहा है कि यात्रियों की हरिद्वार में गिनती करने पर 167 यात्री कम पाए गए, जिसके बाद से ही प्रशासन में हड़कंप मच गया। इस सन्दर्भ में ज़िलाधिकारी सी रविशंकर ने जांच के आदेश दिए हैं।

हरिद्वार स्टेशन पर जो 1173 लोग उतरे हैं उनको लेकर भी प्रशासन पूरी एहतियात बरतते हुए उनकी थर्मल स्कैनिंग और अन्य जांचों पर सतर्क है । फिलहाल लापता हुए 167 लोग कहां चले गए ये जांच का विषय है।

Leave a Reply

ये भी पढ़ें