Home उत्तराखंड टॉप UTTARAKHAND OMICRON UPDATE: राजपुर में मिले 3 नए ओमिक्रोन के केस

UTTARAKHAND OMICRON UPDATE: राजपुर में मिले 3 नए ओमिक्रोन के केस

 

राजपुर, देहरादून| देहरादून में कोरोना के नए वेरिएंट ओमीक्रोन का खतरा बढ़ गया है। राजपुर में एक अपार्टमेंट में रहने वाले बुजुर्ग पति-पत्नी कोरोना संक्रमित निकले हैं। दंपति 13 दिसम्बर को अपने परिजनों के पास चार दिन रहकर आए हैं। जिनमें से तीन ओमीक्रोन संक्रमित निकले हैं। वह कुवैत से लौटे हैं। अपार्टमेंट को सील किया जा रहा है। दंपति की दो नौकरानियों के भी सैम्पल लिए गए हैं। बुजुर्ग दंपति की जीनोम सैंपलिंग कराई जा रही है। सीएमओ डा. मनोज उप्रेती ने बताया कि बुजुर्ग दंपति नौ से 13 दिसम्बर तक दिल्ली में अपने परिवार से मिलकर लौटे हैं। जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर उनका सैंपल लेकर आरटीपीसीआर जांच के लिए भेजा गया था। जांच में दोनों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई।

जिला सर्विलांस अधिकारी डॉ. राजीव दीक्षित ने बताया कि वह दिल्ली में कुवैत से लौटे अपने परिवार के सदस्यों से मिले थे। जिस पर स्वास्थ्य विभाग की टीम ने दिल्ली में संबंधित क्षेत्र के स्वास्थ्य अधिकारियों से संपर्क किया।

उन्होंने बताया कि उनके परिवार के तीन सदस्यों में ओमीक्रोन संक्रमण की पुष्टि हुई है। जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बुजुर्ग दंपति राजपुर रोड स्थित प्रथन्ना वैली अपार्टमेंट में रहता है।

ये लोग ओमीक्रोन संक्रमित व्यक्तियों के हाई रिस्क कान्टेक्ट हैैं। उनके सैैंपल जीनोम सिक्वेंसिंग के लिए दून मेडिकल कालेज की वायरोलॉजी लैब में भेजे गए हैैं। क्योंकि ये लोग ओमीक्रोन संक्रमित के संपर्क में आए हैं, इसलिए जिस अपार्टमेंट में वह रह रहे हैं उसका एक फ्लोर कंटेनमेंट जोन बनाया जा रहा है। जिला प्रशासन को इसकी संस्तुति भेज दी गई है।

You may also like

Leave a Comment