October 18, 2024

Newz Studio

सरल और संक्षिप्त

उत्तराखंड में बर्फबारी के चलते पोलिंग पार्टियां रास्ते में फंसी

1 min read
प्रदेशभर में 15 पोलिंग पार्टियां बर्फबारी के चलते गंतव्य तक पहुंचने के लिए खासी मशक्कत करनी पड़ी। गढ़वाल मंडल के चमोली जिले में नौ पोलिंग पार्टियां व रुद्रप्रयाग जिले में दो पोलिंग पार्टियां बर्फबारी में फंस गयी।

गढ़वाल|  उत्तराखंड में भारी बारिश और बर्फबारी से चुनाव प्रक्रिया में भी खलल पड़ा है। प्रदेशभर में 15 पोलिंग पार्टियों को  बर्फबारी के चलते गंतव्य तक पहुंचने के लिए खासी मशक्कत करनी पड़ी। गढ़वाल मंडल के चमोली जिले में नौ पोलिंग पार्टियां व रुद्रप्रयाग जिले में दो पोलिंग पार्टियां बर्फबारी में फंस गयी। उधर, कुमाऊं मंडल के चंपावत जिलें में चार पोलिंग पार्टियां बर्फबारी में फंसी रहीं। बाद में जिला प्रशासन ने इनको वापस बुलाया। इन पार्टियों को पांच फरवरी के बाद दोबारा मतदान के लिए भेजा जाएगा।

दिव्यांग और 80 वर्ष से अधिक के वरिष्ठ मतदाताओं को पोस्टल बैलेट से घर पर ही मतदान कराने की व्यवस्था है। इसके लिए ये पोलिंग पार्टियां अपने गंतव्य के लिए निकली थीं। रुद्रप्रयाग जनपद में केदारनाथ विधानसभा क्षेत्र में पार्टी नंबर-14 (त्रिजुगीनारायण की पोलिंग पार्टी) बर्फबारी के चलते रास्ते में फंस गई। जबकि रुद्रप्रयाग विधानसभा क्षेत्र में पोलिंग पार्टी नंबर-एक (चंद्रनगर की पोलिंग पार्टी) भी बर्फबारी के चलते फंसी हुई है। पोस्टल बैलेट के नोडल अधिकारी व जिला उद्यान अधिकारी योगेंद्र सिंह ने बताया कि बर्फबारी में फंसी टीमों को निकालने का प्रयास किया जा रहा है।