September 19, 2024

Newz Studio

सरल और संक्षिप्त

लगातार हो रही बारिश से पौड़ी के 49 मार्ग बाधित

1 min read
बारिश के चलते मैदानी क्षेत्र श्रीनगर, यमकेश्वर और कोटद्वार में जहां 25 एमएम बारिश को दर्ज किया गया है तो वही इसके सापेक्ष पहाड़ी क्षेत्रों में 10 एमएम बारिश दर्ज की गई

पौड़ी |  जनपद के पहाड़ी क्षेत्रों में हुई बारिश के चलते आम जन जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है जहां इस बारिश के चलते सड़के बंद होने से लोगों को आवाजाही करने में परेशानी हो रही है तो वहीं रेखीय विभाग सड़क को सुचारु करने में युद्ध स्तर पर जुटी है।

आपको बता दे कि कल हुई बारिश के चलते मैदानी क्षेत्र श्रीनगर, यमकेश्वर और कोटद्वार में जहां 25 एमएम बारिश को दर्ज किया गया है तो वही इसके सापेक्ष पहाड़ी क्षेत्रों में 10 एमएम बारिश दर्ज की गई है।

अपर जिला अधिकारी एस0 के0 बर्नवाल ने बताया कि इस बारिश के चलते जनपद की 49 सड़के बाधित हुई हैं | जिसमें श्रीनगर गढ़वाल के समीप नरकोटा nh-58 भी शामिल है।उन्होंने बताया कि इनको खोलने के लिए लगातार रेखीय विभाग युद्ध स्तर पर कार्य कर रहा है। वही इन सड़को को खुलवाने के लिए 62 जेसीबी मशीनें भेज दी गई हैं। जेसीबी की मदद से इनको जल्द से जल्द खुलवाने का कार्य किया जा रहा है |

अपर जिला अधिकारी ने बताया कि लगभग 1 से 2 दिन इन सभी सड़को को खुलवा दिया जाएगा। वहीं श्रीनगर गढ़वाल के नरकोटा के समीप एनएच के बंद होने से आवाजाही में लोगों को सुबह से ही परेशानी का सामना करना पड़ रहा है जिसे देखते हुए कार्यदाई संस्था द्वारा जेसीबी की मदद से एनएच को खोलने की जद्दोजहद सुबह से ही की जा रही है लेकिन रेतेली चट्टान होने के कारण मलवा सड़क में फिर भरभरा कर गिर जाता है जिससे जेसीबी द्वारा काम करने में भी दिक्कतें आ रही है।