September 7, 2024

Newz Studio

सरल और संक्षिप्त

महाकुम्भ ’21 | कुंभ के लिए 72 घंटे पहले की कोरोना नेगेटिव रिपोर्ट या वैक्सीनेशन ज़रूरी

1 min read
हाईकोर्ट के निर्देश के बाद 72 घंटे पहले की कोरोना नेगेटिव रिपोर्ट या वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट लाना ज़रूरी
महाकुम्भ

हरिद्वार महाकुंभ

देहरादून | अब हरिद्वार महाकुंभ में आने वाले श्रद्धालुओं को 72 घंटे पहले तक की RT-PCR टेस्ट की कोविड 19 निगेटिव रिपोर्ट साथ लानी होगी। यह बात बुधवार को हाईकोर्ट के निर्देश के बाद मुख्य सचिव ओमप्रकाश ने मीडिया से कही है। उन्होंने कहा कि कुंभ में आने वाले हर व्यक्ति को कोरोना की गाइडलाइन का पालन करना होगा।

विडियो – ओम प्रकाश, मुख्य सचिव उत्तराखंड 

इसके अलावा जिन लोगों को वैक्सीन लग चुकी है, अगर वह अपना वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट दिखाते हैं तो उन्हें छूट मिल सकती है, लेकिन बाकी सभी लोगों को  कोरोना नेगेटिव रिपोर्ट साथ लानी  जरूरी है।

हाईकोर्ट ने मुख्यमंत्री रावत के फैसले की निंदा की

कुंभ मेले को लेकर एक जनहित याचिका की सुनवाई करते हुए हाईकोर्ट ने निर्देश दिया है कि केंद्र और राज्य सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन्स को सख्ती से पूरा किया जाये। साथ ही हाईकोर्ट ने मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत के उस फैसले की निंदा की है, जिसमें उन्होंने बिना टेस्ट के ही कुंभ में आने की इजाजत दी थी।

[epic_block_21 header_icon=”fa-angle-double-right” first_title=”उत्तराखंड की ख़बरें” header_type=”heading_3″ header_background=”#bb1616″ header_text_color=”#ffffff” number_post=”8″ include_category=”उत्तराखंड,4094,4608,1636″]

[epic_carousel_2 enable_autoplay=”true” include_category=”1665,5697″]