Newz Studio

ख़बर उत्तराखंड की

 15 जनवरी को मोगा में चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे पीएम मोदी

मोगा / पंजाब विधानसभा चुनावों को लेकर जहां राज्य भर में सत्ताधारी कांग्रेस के विरोधी राजनीतिक दलों ने अपने बहुत से उम्मीदवारों का ऐलान कर अग्रिम चुनाव मुहिम शुरु कर दी है, वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस ने इस बार भी विधानसभा चुनाव के प्रचार का आगाज मालवा क्षेत्र के मोगा से करने का ऐलान कर दिया है। इसके अंतर्गत 15 जनवरी को कांग्रेस के नेता राहुल गांधी रैली करने के लिए पहुंच रहे हैं।
जैसे ही रैली की तारीख फाइनल की गई, तुरंत कांग्रेसी नेताओं ने इसकी तैयारियां शुरू कर दी। उल्लेखनीय है कि इससे पहले पार्टी ने 3 जनवरी को रैली का प्रोग्राम बनाया था पर फिर इसे स्थगित कर दिया गया था। इससे पहले 2019 में भी लोकसभा चुनाव प्रचार मुहिम की शुरुआत भी पार्टी ने मोगा से ही की थी। इसके बाद देश भर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लहर के बावजूद कांग्रेस को राज्य की 13 में से 8 सीटों पर जीत प्राप्त हुई थी।
जिला कांग्रेस समिति मोगा के अध्यक्ष कमलजीत सिंह बराड़ ने रैली की पुष्टि करते कहा इस रैली में 2 लाख पंजाबियों का जलसा होगा, जो फिर से पंजाब में कांग्रेस की सरकार लाने का आधार बनेगा। उन्होंने कहा पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी, प्रदेश प्रधान नवजोत सिंह सिद्धू समेत लोक सभा, राज्य सभा सदस्यों के इलावा पार्टी विधायक व अन्य राष्ट्रीय नेता रैली में शिरकत कर रहे हैं।
अनिरुद्ध, ईएमएस, 08 जनवरी 2022