Newz Studio

सरल और संक्षिप्त

संविदा कर्मचारी अपनी मांगो को लेकर आज से 3 दिवसीया कार्य बहिष्कार में

1 min read
राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के तहत सेवारत संविदा कर्मचारियों ने अपनी मांगो को लेकर आज से 3 दिवसीया कार्य बहिष्कार में

पौड़ी| एनएचएम कर्मचारियों ने अपनी मांगों को लेकर एक बार फिर सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। जनपद पौड़ी में विभिन्न पदों पर 300 से अधिक एनएचएम संविदा कर्मचारी सेवारत हैं। एनएचएम संविदा कर्मचारी लंबे समय से समान कार्य समान वेतन व 60 साल तक सेवा का अवसर व हरियाणा की तर्ज पर ग्रेड-पे दिए जाने की मांग कर रहे हैं जिसको लेकर ये एनएचएम कर्मचारियों ने इससे पहले भी 29 मई से 5 जून तक कार्य बहिष्कार कर चुके है ।

राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन संविदा कर्मचारी निमि कुकरेती ने बताया कि एनएचएम कर्मचारियों ने 60 साल तक सेवा का अवसर और हरियाणा की तर्ज पर ग्रेड-पे दिए जाने की मांग को लेकर 7 नवंबर से 9 नवम्बर तक कार्य बहिष्कार में रहेंगे। उन्होंने कहा कि अगर सरकार यह सोचती है कि इनका कोई महत्व नहीं है तो सरकार 2022 विधानसभा चुनाव के बाद सरकार इनके महत्व को समझ जाएगी।

NHM कर्मचारी आशीष डोभाल ने कहा कि वे सरकार के किसी भी दबाव में आने वाले नहीं है। और जब तक उनकी मांगे पूरी नहीं होती वे यूं ही अपना कार्य बहिष्कार जारी रखेंगे। वही एनएचएम कर्मचारीयो की हड़ताल के संबंध में मुख्य चिकित्सा अधिकारी पौड़ी प्रवीण कुमार ने कहा कि एनएचएम कर्मचारियों की हड़ताल को देखते हुए उनके द्वारा सभी चिकित्सालय में अतिरिक्त काम करने के लिए अन्य कर्मचारियों की ड्यूटी लगा दी गई है। जिससे आमजन को एनएचएम कर्मचारियों की हड़ताल का नुकसान न उठाना पड़े। इतना तय है कि कर्मचारियों की हड़ताल और राज्य सरकार की हटता का खामियाजा कहीं ना कहीं ग्रामीण इलाकों में मरीजों को उठाना पड़ेगा।