Newz Studio

सरल और संक्षिप्त

विजय हजारे ट्रॉफी: कसिगा क्रिकेट ग्राउंड को हरी झंडी

पिछले कई दिनों से कसिगा क्रिकेट ग्राउंड में मैच होने को लेकर चल रही असमंजस की स्थिति खत्म हो गयी है। बीसीसीआई ने कसिगा क्रिकेट ग्राउंड को हरी झंडी दे दी है।

देहरादून: राजधानी में चल रहे विजय हजारे ट्रॉफी के मैच कराने के लिए क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखण्ड को एक और ग्राउंड उपलब्ध हो गया है। पिछले कई दिनों से कसिगा क्रिकेट ग्राउंड में मैच होने को लेकर चल रही असमंजस की स्थिति खत्म हो गयी है। बीसीसीआई ने कसिगा क्रिकेट ग्राउंड को हरी झंडी दे दी है। जिसके बाद अब विजय हजारे ट्रॉफी के लिए तय किए गए मैचों के कार्यक्रम के स्थान में बदलाव भी करना पड़ा है।

क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखण्ड द्वारा जारी किए गए नए शेड्यूल के अनुसार 4 अक्टूबर को कसिगा क्रिकेट ग्राउंड में पहला मैच खेला जाएगा इसके साथ ही कसिगा क्रिकेट ग्राउंड पर कुल 7 मैच खेले जाएंगे। यही नहीं बारिश के चलते रद्द हुई मैचों को दोबारा कराने को लेकर बीसीसीआई ने क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड को निर्देश भी दिए गए हैं जिसके बाद क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखण्ड कार्यक्रमों में बदलाव कर दिए हैं।

क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखण्ड के सचिव महिम वर्मा ने बताया कि बीसीसीआई ने कसिगा के ग्राउंड में मैच कराने को लेकर सहमति दे दी है। लिहाजा 4 अक्टूबर से कसिगा ग्राउंड पर मैच कराए जाएंगे। यह नहीं आने वाले समय में प्रदेश के भीतर तमाम मैच होने हैं ऐसे में ग्राउंड चयन करने के ऑप्शन भी खुल गए हैं। हालांकि कसिगा ग्राउंड में पिछले साल भी विजय हजारे ट्रॉफी के मैच हो चुके हैं।

कसिगा ग्राउंड पर खेले जाने वाले मैच निम्नवत हैं:

क्र०सं०

दिनांक

मैच

1

4 अक्टूबर

असम और चंडीगढ़ टीम के बीच

2

7 अक्टूबर

पुंदुचेरी और चंडीगढ़ टीम के बीच

3

10 अक्टूबर

मिजोरम और चंडीगढ़ टीम के बीच

4

13 अक्टूबर

उत्तराखंड और सिक्किम टीम के बीच

5

14 अक्टूबर

पंडुचेरी और मणिपुर टीम के बीच

6

15 अक्टूबर

मेघालय और चंडीगढ़ टीम के बीच