Newz Studio

सरल और संक्षिप्त

वन स्टॉप सेंटर का लोकार्पण       

1 min read
राजधानी देहरादून में गुरूवार को मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने ‘सखी – वन स्टॉप सेंटर’ का लोकार्पण किया। ऐसे सेण्टर उत्तराखंड के और जिलों में भी खोले जायँगे।

ख़ास ख़बर:

  • ‘सखी – वन स्टॉप सेंटर‘ के तहत महिलाओं से जुड़ी हर समस्या का समाधान किया जायेगा।
  • ऐसे सेण्टर उत्तराखंड के और जिलों में भी खोले जायँगे।
फ़ोटो सौजन्य: बाल विकास मंत्री रेखा आर्य की ट्विटर फीड से साभार

देहरादून: राजधानी देहरादून में गुरूवार को मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने ‘सखी – वन स्टॉप सेंटर’ का लोकार्पण किया। इस उपलक्ष में बाल विकास मंत्री रेखा आर्य और स्थानीय विधायक खजानदास भी मौजूद रहे। ‘सखी – वन स्टॉप सेंटर‘ के तहत महिलाओं से जुड़ी हर समस्या का समाधान किया जायेगा जिस से पीड़ित महिलाओं को जगह-जगह भटकने की ज़रूरत नहीं पड़ेगी।

साथ ही यह पर तीलू रौतेली कामकाजी महिला छात्रावास का भी उद्घाटन किया जहाँ कामकाजी महिलाओं के लिए रहने व खाने की वयवस्था की जाएगी, साथ ही काउन्सलिंग के लिए आयी उत्पीड़ित महिलाओं महिलाओं के रहने-खाने की व्यवस्था की जाएगी जब तक उनकी समस्या का निवारण नहीं हो जाता। इस `सन्दर्भ में मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने ट्वीट करते हुए लिखा: “महिला सशक्तीकरण की दिशा में एक और कदम बढ़ाते हुए देहरादून में सखी ‘वन स्टॉप सेंटर’ का लोकार्पण किया।यहाँ सभी प्रकार की हिंसा से पीड़ित महिलाओं एवं बालिकाओं को एक ही स्थान पर अस्थायी आश्रय, पुलिस-डेस्क, क़ानूनी सहायता, मेडिकल सुविधा की सुविधा उपलब्ध करायी जायेगी @rekhaaryaoffice”

ऐसे सेण्टर उत्तराखंड के और जिलों में भी खोले जायँगे जहाँ पीड़ित महिलाओं को स्वच्छ और सुरक्षित माहौल उपलब्ध कराया जायेगा। बाल विकास मंत्री रेखा आर्य ने भी ट्वीट किया: