Newz Studio

सरल और संक्षिप्त

दिल्ली के हाईटेक बदमाश सोशल मीडिया पर चला रहे थे ग्रुप

बदमाशों ने इंस्टाग्राम पर अपना ग्रुप बनाया हुआ था।

नई दिल्ली । नारायणा थाना पुलिस ने दो बदमाशों को गिरफ्तार किया है। बदमाशों ने इंस्टाग्राम पर अपना ग्रुप बनाया हुआ था। जिसमें कई अपराधी जुड़े हुए थे, जो मिलकर वारदातों को अंजाम देते थे। इसी ग्रुप के एक नाबलिग सहित तीन बदमाशों को कीर्ति नगर थाना पुलिस ने भी गिरफ्तार किया है।

नारायणा थाना पुलिस ने आरोपियों कार्तिक और कुलदीप के पास से 7 मोबाइल, एक स्मार्ट वॉच, चाकू और पर्स बरामद किया है। फिलहाल पुलिस ने आरोपियों को जेल भेज दिया है। अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त प्रशांत गौतम ने बताया कि 6 फरवरी को नारायणा थाना पुलिस को लूट की वारदात की सूचना मिली। एसएचओ समीर शर्मा, एसआई योगेश यादव के साथ मौके पर पहुंचे। जहां पीड़ित ने बताया कि दो बदमाशों ने उससे उसका मोबाइल और पर्स लूट लिया है।

पुलिस ने लूटपाट की धारा में केस दर्ज कर छानबीन शुरू की। पुलिस टीम को शुरूआती जांच के दौरान पता चला कि दोनों आरोपी अभी इलाके में ही घुम रहे हैं। पुलिस ने शिकायतकर्ता के साथ आरोपियों की तलाश शुरू की। एक जगह पर शिकायतकर्ता ने दोनों आरोपियों को पहचान लिया। जिसके बाद पुलिस ने दोनों आरोपियों को दबोच लिया। आरोपियों कुलदीप व कार्तिक ने पुलिस की पूछताछ में बताया कि वह इंस्टाग्राम पर (केकेसी) नाम से एक ग्रुप चलाते हैं। इस ग्रुप पर विनय ने शुरू किया था। जिसमें इलाके में सभी झपटमारों और सेंधमारों को जोड़ा गया था। विनय की मौत के बाद अब इसे अजय चला रहा है।

आरोपियों ने बताया कि ग्रुप का कोई भी सदस्य ऐसी जगह या फिर ऐसे किसी भी व्यक्ति को देखता था, जिसे लूटा जा सके तो वह ग्रुप पर अपडेट करता था या फिर व्हाट्सएप कॉलिंग के जरिए सभी सदस्यों को बताता था। जिसके बाद जो भी सदस्य नजदीक होता था वह वारदात को अंजाम देता था। आरोपियों ने बताया कि कुछ दिन पहले ही उनके ग्रुप के तीन लोगों को कीर्ति नगर थाना पुलिस ने भी पकड़ा है। यह ग्रुप पश्चिमी दिल्ली में एक्टिव रहता है।