Newz Studio

सरल और संक्षिप्त

दशहरे की तैयारी ज़ोरों पर, सुरक्षा कड़ी

1 min read
इस बार दशहरे के लिए 62 फीट का रावण बन रहा है। सुरक्षा की दृष्टि से पूरे परेड ग्राउंड में 15 से 16 सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे जो पूरे ग्राउंड को कवर करेंगे।

देहरादून: पूरे देश के साथ-साथ राजधानी देहरादून में भी दशहरे का पर्व बड़ी धूमधाम से मनाया जाता है। दशहरे के लिए बन्नू बिरादरी के लोगों ने तैयारियां शुरू कर दी हैं । बन्नू बिरादरी के महामंत्री हरीश बोरा ने प्रेस वार्ता करते हुए कहा कि प्रत्येक वर्ष की भांति इस वर्ष भी दशहरे का त्यौहार धूमधाम से मनाया जाएगा ।

उन्होंने बताया कि इस बार दशहरे के लिए 62 फीट का रावण बन रहा है । उन्होंने दशहरे के उत्सव के लिए कहा कि प्रदूषण व पर्यावरण का खास ध्यान रखा जाएगा। “जिस तरीके से आतिशबाजी में प्रदूषण बढ़ता है उसको हमने बहुत कम करने का निर्णय लिया है,” बोरा ने बताया।

साथ ही उन्होंने घोषणा की कि अगले वर्ष से यदि ग्रीन पटाखे आते हैं तो हम उनका प्रयोग करेंगे नहीं तो आतिशबाजी का बिल्कुल भी प्रयोग नहीं किया जाएगा। उन्होंने साथ ही यह भी आश्वासन दिया कि दशहरे के उत्सव में प्लास्टिक का  प्रयोग नहीं किया जाएगा। सुरक्षा की दृष्टि से पूरे परेड ग्राउंड में 15 से 16 सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे जो पूरे ग्राउंड को कवर करेंगे, बोरा ने बताया ।