Newz Studio

सरल और संक्षिप्त

तीन माह तक दून रेलवे स्टेशन लेगा विराम

1 min read

देहरादून: तीन महीने तक दून स्टेशन से किसी भी ट्रेन का संचालन नहीं हो सकेगा। ज्यादातर ट्रेनों को हरिद्वार से संचालित किया जाएगा। कुछ ट्रेनों को हर्रावाला स्टेशन से चलाया जाएगा। ऐसा देहरादून के प्लेटफार्म नंबर पांच के कार्य की वजह से किया जाएगा।

बहरहाल रेलवे ने अभी तक ट्रैफिक ब्लॉक का शेड्यूल जारी नहीं किया है। देहरादून रेलवे स्टेशन के विस्तारीकरण के तहत सिंघल मंडी की तरफ से पांच नंबर प्लेटफार्म का निर्माण कराया जा रहा है। यह कार्य अब अंतिम चरण में है। इसे मुख्य ट्रैक से जोड़ने का काम भी अंतिम चरण में होना है। चूंकि, हरिद्वार-देहरादून के बीच सिंगल रेल ट्रैक है, ऐसे में इस कार्य के चलते दूसरे प्लेटफार्म के साथ ही मुख्य ट्रैक पर भी रेल यातायात का संचालन संभव नहीं हो सकेगा।

दून रेलवे स्टेशन के अधीक्षक एस डी डोभाल ने बताया कि पांच नंबर प्लेटफार्म का कार्य अंतिम चरण में है। मुरादाबाद रेल मंडल के अधिकारियों को इस बारे में अवगत करा दिया गया है। मंडल स्तर से जल्द ही ट्रैफिक ब्लॉक का शेड्यूल जारी किया जाएगा। देहरादून रेलवे स्टेशन से अमूमन एक दिन में करीब 18 ट्रेनों का संचालन होता है। इसके अलावा चेन्नई, कोच्चुवेली, इंदौरी, राफ्ती गंगा और उपासना एक्सप्रेस जैसी कुछ कई ट्रेनें साप्ताहिक हैं।