फ़र्ज़ी पास बने पुलिस का सरदर्द

देहरादून: समूचे देश में लॉक डाउन के चलते पुलिस के ऊपर एक बहुत बड़ी जिम्मेदारी है कि वह लोगों को घरों से निकलने से रोके। आम जनता को तकलीफों का सामना ना करना पड़े इसलिए सरकार ने ऐसे नियम बनाए की जरूरी सेवाओं को प्रदान करने वाले लोगों के लिए पास जारी किए गए, जिन में डॉक्टर्स, पेरामेडिक्स, बैंक-कर्मी, मीडिया, बिजली-विभाग, दूरसंचार व खादय-सामग्री की आपूर्ति करने वालों को सिर्फ कार्य का निर्वहन करने के लिये पास जारी किये गए।

लेकिन अब लोग इसका फायदा उठाकर पास की आड़ में सड़कों पर बेवजह अपनी गाड़ियाँ घुमा रहे हैं। कई जगह देखा जा रहा है कि लोग फ़र्ज़ी पास बनाकर भी लॉक डाउन की धज़्ज़िया उड़ा रहे है जो पुलिस के लिये मुसीबत बने हुए हैं। अब ऐसे में पुलिस ने और सख्त रुख इख्तियार कर लिया है।

प्रदेश में अब हर वाहन की गहनता से चेकिंग हो रही है जिसको लेकर अब एसपी, एसएसपी, तमाम बड़े अधिकारी खुद सड़कों पर कमान संभाले हुए है।

लॉकडाउन के उल्लघंन करने पर मंगलवार को प्रदेश में कुल 106 अभियोग पंजीकृत किये गये, जिसमें 319 अभियुक्तों को गिरफ्तार किया गया। प्रदेश में अभी तक कुल 468 अभियोगों में 2310 अभियुक्तों को गिरफ्तार किया गया है। इसके साथ ही अभी तक एमवी एक्ट के अन्तर्गत कुल 7874 वाहनों के चालान, 2211 वाहन सीज एवं 58,08,420 रूपये संयोजन शुल्क वसूला गया।

हम भी अपने चैनल न्यूज़ स्टूडियो के माध्यम से सभी ऐसे लोगों व जनता से अपील करने चाहेंगे कि नियमों का पालन करे और कोरोना को हराने में अपना योगदान दे।

Leave a Reply

ये भी पढ़ें