बिग बाज़ार, विवेकानंद अस्पताल पर छापा

त्तराखंड नगरीय पर्यावरण परिषद के उपाध्यक्ष राज्य मंत्री प्रकाश हर्बोला ने हल्द्वानी में लगातार बायो-मेडिकल वेस्ट के खिलाफ मिल रही शिकायतों पर शुक्रवार को शहर के प्रतिष्ठित विवेकानंद अस्पताल और बिग बाजार में नगर निगम और स्वास्थ विभाग की टीम के साथ छापा मारा।

ख़ास बात:
विवेकानंद अस्पताल और बिग बाजार में नगर निगम और स्वास्थ विभाग की टीम के साथ छापा।
बिग बाजार में प्रिंटेड पॉली बैग्स की धड़ल्ले से बिक्री।
विवेकानंद अस्पताल में बायो-मेडिकल वेस्ट के लिए नहीं पर्याप्त स्थान।

हल्द्वानी: उत्तराखंड नगरीय पर्यावरण परिषद के उपाध्यक्ष राज्य मंत्री प्रकाश हर्बोला ने हल्द्वानी में लगातार बायो-मेडिकल वेस्ट के खिलाफ मिल रही शिकायतों पर शुक्रवार को शहर के प्रतिष्ठित विवेकानंद अस्पताल और बिग बाजार में नगर निगम और स्वास्थ विभाग की टीम के साथ छापा मारा। छापेमारी के दौरान अस्पताल और बिग बाजार प्रबंधन में हड़कंप मच गया। इस दौरान बिग बाजार और विवेकानंद हॉस्पिटल में बायो मेडिकल वेस्ट और प्रिंटेड पॉली बैग्स सहित ढ़का हुआ वेस्ट नहीं मिला, जिसे देख मंत्री प्रकाश हर्बोला बेहद नाराज दिखे और उन्होंने वहां मौजूद कर्मचारियों और प्रबंधन के अधिकारियों को जमकर फटकार लगाई।

विवेकानंद अस्पताल में भी बायो-मेडिकल वेस्ट रखने के लिए पर्याप्त स्थान और पॉलिथीन नहीं मिली। वहीं सबसे प्रतिष्ठित बिग बाजार में प्रिंटेड पॉली बैग्स को धड़ल्ले से बेचा जा रहा था जो कि ग्राहक सेवा अधिकार के नियम के विरुद्ध है। साथ ही बिग बाज़ार से निकलने वाला वेस्ट भी ढका हुआ नहीं मिला, जिस पर राज्य मंत्री प्रकाश हर्बोला ने बिग बाजार के प्रबंधन को व्यवस्थाएं ठीक करने के निर्देश दिए। उन्होंने बताया की ऐसा नहीं किए जाने पर उनके ऊपर जुर्माना लगाने के साथ ही नोटिस भेजने की कार्रवाई भी की जाएगी।

 

Leave a Reply

ये भी पढ़ें