सिन्हा होंगे मोदी के प्रधान सलाहकार

प्रधानमंत्री कार्यालय में विशेष अधिकारी के रूप में कार्यरत पी के सिन्हा को प्रधानमंत्री अब प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के प्रधान सलाहकार होंगे।

प्रेस इनफार्मेशन ब्यूरो

ख़ास बात:

  • सिन्हा ने विद्युत और जहाजरानी मंत्रालयों में सचिव के रूप में सेवा की है।
  • फिलहाल वे प्रधानमंत्री कार्यालय में विशेष अधिकारी के रूप में कार्यरत थे।
फ़ोटो सौजन्य प्रेस इनफार्मेशन ब्यूरो से साभार
फ़ोटो सौजन्य प्रेस इनफार्मेशन ब्यूरो से साभार

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री कार्यालय में विशेष अधिकारी के रूप में कार्यरत पी के सिन्हा को प्रधानमंत्री अब प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के प्रधान सलाहकार होंगे।

सिन्हा ने 13 जून, 2015 से 30 अगस्त, 2019 तक मंत्रिमंडल सचिव के रूप में कार्य किया था। वे उत्तर प्रदेश काडर के 1977 बैच के भारतीय प्राशसनिक सेवा के अधिकारी रहे हैं। अपने शानदार करियर के दौरान, सिन्हा ने विद्युत और जहाजरानी मंत्रालयों में सचिव के रूप में सेवा की है। उन्होंने पेट्रोलियम एवं प्राकृतिक गैस मंत्रालय में विशेष सचिव के रूप में भी काम किया है।

दिल्ली विश्वविद्यालय के सेंट स्टीफंस कॉलेज से अर्थशास्त्र में स्नातक सिन्हा ने दिल्ली स्कूल ऑफ इकनॉमिक्स से अर्थशास्त्र में स्नातकोत्तर की परीक्षा उतीर्ण की है। बाद में, सेवा के दौरान उन्होंने लोक प्रशासन में स्नातकोत्तर डिप्लोमा और सामाजिक विज्ञान में एम फिल भी प्राप्त किए।

भारतीय प्राशसनिक सेवा के अपने लम्बे कार्यकाल के दौरान, सिन्हा ने उत्तर प्रदेश राज्य सरकार के साथ-साथ केन्द्र सरकार के विभिन्न पदों पर विशिष्टतापूर्वक काम कर चुके हैं ।

Leave a Reply