Newz Studio

सरल और संक्षिप्त

सात दिवसीय अमरीकी दौरे से लौटे मोदी

1 min read
आज दुनियाभर में भारत की स्वीकृति बढ़ी है, भारत के प्रति आदर का भाव बढ़ा है। इसका पूरा श्रेय देश और दुनियाभर में फैले मेरे भाई-बहनों को है: पीएम मोदी

नई दिल्ली: प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी शनिवार को अपनी सात दिवसीय अमरीकी दौरे से लौटे। नई दिल्ली के पालम एयरबेस पर उनका स्वागत करने भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं समेत हज़ारों कि तादाद में लोग पहुंचे। एयरपोर्ट के बाहर बीजेपी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने सभी का धन्यवाद करते हुए कहा कि – “सबसे पहले मैं आप सबका तहे-दिल से बहुत-बहुत धन्यवाद करता हूं। आप इतनी बड़ी तादाद में हवाई अड्डे पर पहुंचे, स्वागत सत्कार किया, इसके लिए मैं आपका आभार व्यक्त करता हूं।”

“आप सबके माध्यम से पूरे हिंदुस्तान के मेरे प्यारे भाई-बहनों को मैं सिर झुकाकर प्रणाम करता हूं। 130 करोड़ देशवासियों का अभिनंदन करता हूं”, उन्होंने कहा। मोदी ने कहा – “2014 में भी चुनाव जीतने के बाद मैं अमेरिका, यूएन की समिट में गया था और 2019 में भी गया।

“दुनिया की नजरों में भारत के प्रति मान-सम्मान और आदर बढ़ा है, इसका एक प्रमुख कारण 130 करोड़ हिंदुस्तानी हैं जिन्होंने अधिक मजबूती के साथ दोबारा सरकार बनाई है। इस अहमियत का एक एक विराट रूप मैंने इस बार अमेरिका में देखा है। विश्व भर में फैले हुए हमारे भारतीयों ने भी अपने-अपने देशों में उन देश के लोगों का प्यार हासिल किया है, यह भी भारत के गौरव को बढ़ाने वाला है।”