मुनस्यारी ब्लॉक के बोथी में सड़क क्षतिग्रस्त

मुनस्यारी ब्लॉक के गौरी पार क्षेत्र के बोथी गांव में चट्टान दरकने से मोटर मार्ग पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया है, जिससे वहाँ आवागमन भी बंद हो गया है।

ख़ास बात:

  • जान खतरे में डालकर आवाजाही कर रहे ग्रामीण।
  • जनपद का यह ब्लॉक सबसे पिछड़े इलाकों में आता है।
  • स्थानीय प्रशासन से नहीं मिली अब तक कोई राहत।

पिथौरागढ़: सीमांत जनपद पिथौरागढ़ के मुनस्यारी ब्लॉक में कुदरत की मार एक बार फिर से देखने को मिली है। ब्लॉक के गौरी पार क्षेत्र के बोथी गांव में चट्टान दरकने से मोटर मार्ग पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया है, जिससे वहाँ आवागमन भी बंद हो गया है।

क्षेत्र के लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। जनपद का यह ब्लॉक सबसे पिछड़े इलाकों में आता है। चाइना बॉर्डर से सटे होने के कारण यहां पर सड़कें और अन्य विकास के कार्य नहीं हो पाते हैं। बोथी गांव के ग्रामीणों का कहना है कि सड़क क्षतिग्रस्त होने की सूचना स्थानीय प्रशासन को दे दी गई है, लेकिन स्थानीय प्रशासन का कोई भी अधिकारी अभी तक सड़क खोलने में नाकाम साबित हुआ है।

स्थानीय निवासी और सामाजिक कार्यकर्ता मनोज बौंठियाल का कहना है कि बोथी गांव ऊंचे हिमालय क्षेत्र में बसा हुआ है लेकिन बरसातों के दिनों में आए दिन यहां सड़के टूटती रहती हैं और भूस्खलन होता रहता है लेकिन प्रशासन और सरकार के लोग इस ओर कोई ध्यान नहीं देते।

बोथी गांव पिथौरागढ़ जनपद के मुनस्यारी ब्लॉक में आता है जो कि खूबसूरत हिमालय की वादियों में बसा हुआ गांव है।

Leave a Reply

ये भी पढ़ें