प्रदेश में डेंगू नियंत्रण पर सवाल

उत्तराखंड में डेंगू के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। राजधानी देहरादून में डेंगू के मरीजों के आंकड़े 800 के पार पहुंच गए हैं। स्वास्थ्य विभाग की सभी कोशिशें पूरी तरह से कामयाब होती नहीं दिख रही है।

ख़ास ख़बर:

  • देहरादून में डेंगू के मरीजों के आंकड़े 800 के पार।
  • स्वास्थ्य विभाग की सभी कोशिशें पूरी तरह से कामयाब होती नहीं दिख रही है।

देहरादून: उत्तराखंड में डेंगू के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। स्वास्थ्य विभाग की सभी कोशिशें पूरी तरह से कामयाब होती नहीं दिख रही है। इस समस्या को लेकर अब प्रदेश में राजनीति तेज हो गई है। इस मामले को लेकर विपक्षी पार्टी कांग्रेस ने सरकार को कटघरे में खड़ा किया है। राजधानी देहरादून में डेंगू के मरीजों के आंकड़े 800 के पार पहुंच गए हैं। वहीं विपक्ष के सवालों का जवाब देते हुए मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कांग्रेस को ही डेंगू होने की बात कही है।

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के पास स्वास्थ्य विभाग है। इसके अलावा स्वास्थ्य विभाग की जिम्मेदारी प्रदेश के 5 आईएएस अधिकारी भी निभा रहे हैं। इन आईएएस अफसरों में एक आईएएस अधिकारी खुद डॉक्टर भी हैं। ऐसे में डेंगू का जो कहर जारी है, ये आंकड़े अपने आप में सवाल खड़े कर रहे हैं और यही वजह है कि विपक्ष भी इस मुद्दे को लेकर सरकार पर हमलावर है।

कांग्रेस के प्रदेश उपाध्यक्ष सूर्यकांत धस्माना ने डेंगू के बढ़ते मामलों और लगातार हो रही मौतों के साथ बदहाल स्वास्थ्य सेवाओं पर नाराजगी जताई। धस्माना ने देहरादून समेत राज्य के अन्य शहरों हल्द्वानी, कोटद्वार, रुड़की, ऋषिकेश और हरिद्वार में डेंगू के खिलाफ प्रभावी कदम उठाने की मांग की। धस्माना ने कहा कि देहरादून में ही डेंगू के कारण कई मौत हो चुकी हैं, जबकि अब तक 844 मरीजों में डेंगू की पुष्टि हो चुकी है। डेंगू महामारी का रूप धारण कर रहा है पर न तो सरकार न ही स्वास्थ्य विभाग इसका संज्ञान ले रहे हैं।

स्वास्थ्य सेवाओं को लेकर सवालों पर प्रदेश सरकार लगातार सकारात्मक पहल करने की बात कह रही है। स्वास्थ्य विभाग खुद मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के पास है और उन्होंने डेंगू की रोकथाम और मरीजों को बेहतर सुविधा मुहैया कराने की पहले अधिकारियों को निर्देश दिए हैं। कांग्रेस द्वारा स्वास्थ्य सेवाओं को लेकर उठाए जा रहे सवालों पर मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने तंज कसा है। सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि कांग्रेस संगठन को पिछले 2 साल से डेंगू हो गया है और पहले कांग्रेस अपने डेंगू को दूर करें फिर कोई और बात करें।

Leave a Reply