पंचायत चुनाव की उल्टी गिनती शुरू

हरिद्वार ज़िले को छोड़कर बाकी 12 ज़िलों में तीन चरणों में चुनाव कराए जाएंगे। पहले चरण का मतदान छह, दूसरे का 11 और तीसरे का मतदान 16 अक्टूबर को होगा।

ख़ास बात:

  • 12 ज़िलों में तीन चरणों में होगा चुनाव।
  • पहले चरण का मतदान छह, दूसरे का 11 और तीसरे का मतदान 16 अक्टूबर को ।
  • नामांकन प्रक्रिया 20 सितंबर से शुरू।
  • 21 अक्टूबर को मतगणना।

देहरादून: प्रदेश में पंचायत चुनाव की उल्टी गिनती शुरू हो गई है। हरिद्वार ज़िले को छोड़कर बाकी 12 ज़िलों में तीन चरणों में चुनाव कराए जाएंगे। पहले चरण का मतदान छह, दूसरे का 11 और तीसरे का मतदान 16 अक्टूबर को होगा। वहीं बीजेपी ने इस चुनाव को लेकर अपनी कमर कस ली है और बैठकों का दौर भी शुरू हो गया है।

उत्तराखंड में बहुप्रतीक्षित त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव की तारीखों का एलान हो गया है। नामांकन प्रक्रिया 20 सितंबर से शुरू हो जाएगी। 21 अक्टूबर को मतगणना शुरू होगी। बीजेपी प्रदेश कार्यलय में चुनाव के संबंध में एक बैठक का आयोजन किया गया जिसकी अध्यक्षता अजय भट्ट ने की।

चुनाव की तारीख तय होने पर मुख्यमन्त्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने कहा कि सरकार की पूरी जिम्मेदारी है की चुनाव शांति पूर्वक समपन्न हो, और सरकार चुनाव आयोग का सहयोग करे।

चुनाव के नज़दीक आते बीजेपी अपने पिछले चुनावों की बड़ी जीत को दौहराने की तैयारी कर रही है। इसके लिए बैठक तो की ही जा रही है साथ ही ग्राउंड जीरों में भी बीजेपी की तैयारियां काफी पुख्ता नजर आ रही है।

Leave a Reply