उत्तराखंड में लागू हो सकता है एनआरसी

सीएम त्रिवेंद्र रावत ने कहा कि इस बारे में मंत्रिमंडल से विचार विमर्श करेंगे। उसके बाद ही इस बारे में कोई फ़ैसला लिया जाएगा।

देहरादून: एनआरसी को लेकर पूरे देश में एक नई बहस शुरू हो गई है। कई प्रदेशों में एनआरसी लागू करने की तैय्यारी की जा रही है। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने साफ किया है कि उत्तराखंड में भी एनआरसी लागू हो सकता है। सीएम त्रिवेंद्र रावत ने कहा कि इस बारे में मंत्रिमंडल से विचार विमर्श करेंगे। उसके बाद ही इस बारे में कोई फ़ैसला लिया जाएगा।

हरियाणा और उत्तरप्रदेश के बाद उत्तराखंड के मुख्यमंत्री ने भी एनआरसी लागू करने की बात कही है। राजधानी देहरादून में मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि उत्तराखंड में भी एनआरसी लागू करने पर विचार किया जा सकता है। एनआरसी को घुसपैठ रोकने का सबसे अच्छा तरीका बताते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि उत्तराखंड भी अंतरराष्ट्रीय सीमाओं से घिरा है। ज़रूरत पड़ी तो उत्तराखंड भी एनआरसी लागू करेगा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि इस बारे में मंत्रिमंडल से विचार विमर्श करेंगे और उसके बाद ही इस बारे में कोई फ़ैसला लिया जाएगा। आपको बता दें कि उत्तराखंड के उधम सिंह नगर जिले के कई क्षेत्रों में बांग्लादेशी लोगों की संख्या अधिक है। बांग्लादेश के गठन के वक्त काफ़ी तादाद में लोग उत्तराखंड में भी आए। जो लोग भी अनाधिकृत तरीके से उत्तराखंड में पाए जाएंगे उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

ये भी पढ़ें