अतिक्रमण हटाने को 400 चिन्हीकरण: अपर मुख्य सचिव

मुख्य सचिव ने कहा कि अगर इसके बाद भी निरंतर अतिक्रमण किया जाता है तो सरकार द्वारा कड़ी कार्रवाई करते हुए 2 लाख तक का जुर्माना भी वसूला जा सकता है ।

अतिक्रमण हटाने को 400 चिन्हीकरण: अपर मुख्य सचिव

ख़ास बात

  • अपर मुख्य सचिव ने  विभिन्न विभागों के साथ की बैठक।
  • अभी तक लगभग अतिक्रमण पर कार्रवाई करते हुए 400 चिन्हीकरण किए जा चुके हैं ।
  • 50 अवैध अतिक्रमण पर ध्वस्थिकरण की कार्रवाई भी हो चुकी है।
  • निरंतर अतिक्रमण की सूरत में 2 लाख तक का जुर्माना भी वसूला जा सकता है ।

देहरादून: राजधानी देहरादून के आई आर डी टी में अतिक्रमण हटाने को लेकर अपर मुख्य सचिव ओमप्रकाश ने विभिन्न विभागों के साथ बैठक की। अपर मुख्य सचिव ओमप्रकाश ने बताया की अभी तक लगभग अतिक्रमण पर कार्रवाई करते हुए 400 चिन्हीकरण  किए जा चुके हैं और 50 अवैध अतिक्रमण पर ध्वस्थिकरण की कार्रवाई भी हो चुकी है।

यदि जिन जगहों से अतिक्रमण हटाया जा रहा है वहां दोबारा निर्माण किया जाता है तो ऐसे में वहां धारा 26 ए के तहत क़ानूनी कार्रवाई भी की जाएगी, उन्होनें कहा।

प्रदेश कि राजधानी में नासूर बने अतिक्रमण पर हाईकोर्ट के आदेशों के बाद बीते दिन एक बार फिर सरकार ने अतिक्रमण हटाओ अभियान की शुरुआत की है जिसके तहत कई दुकानों का चिन्हीकरण कर ध्वस्तीकरण कर  कार्यवाही की गई है। कार्यवाही में अभी तक 400 चिन्हीकरण व कई होटल, ढाबों इत्यादि के आगे बनाये गए आंगन व पुश्तों का ध्वस्तीकरण किया जा चुका है। मुख्य सचिव ने कहा कि अगर इसके बाद भी निरंतर अतिक्रमण किया जाता है तो सरकार द्वारा कड़ी कार्रवाई करते हुए 2 लाख तक का जुर्माना भी वसूला जा सकता है ।

Leave a Reply