क्रिकेट: अंडर-23, अंडर-19 चयन की तैयारी

उत्तराखण्ड में होने वाले बीसीसीआई के घरेलू सत्र पुरुष अंडर-23, महिला अंडर-23 और महिला अंडर-19 के लिए क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखण्ड, तैयारियों में जुट गई है।

देहरादून: उत्तराखण्ड में होने वाले बीसीसीआई के घरेलू सत्र पुरुष अंडर-23, महिला अंडर-23 और महिला अंडर-19 के लिए क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखण्ड, तैयारियों में जुट गई है। इसके साथ ही 31 अक्टूबर से होने वाली टूर्नामेंट को देखते हुए उत्तराखण्ड पुरुष अंडर-23 टीम चयन के लिए सभी जिलों में एक से 5 अक्टूबर तक खिलाड़ियों का पंजीकरण कराया जाएगा। इसके साथ ही उत्तराखण्ड महिला अंडर-23 टीम चयन के लिए 9 और 10 अक्टूबर को पंजीकरण कराया जाएगा।

हालांकि उत्तराखण्ड में विजय हजारे ट्रॉफी, सीनियर टीम का टूर्नामेंट चल रहा है। लिहाजा आगामी बीसीसीआई के घरेलू सत्र को देखते हुए क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखण्ड ने खिलाड़ियों के चयन को लेकर ट्रायल की सूचना प्रकाशित कर दी है जिसके अनुसार उत्तराखण्ड की पुरुष अंडर-23, महिला अंडर-23 और महिला अंडर-19 टीम का चयन किया जाना है।

वहीं क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखण्ड के सचिव महिम वर्मा ने बताया कि पहले अंडर-23 बॉयज का ट्रायल होना है क्योंकि बॉयज अंडर-23 का टूर्नामेंट देहरादून में 31 अक्टूबर से होना है। और बॉयज अंडर-23 के लिए ट्रायल ज़िलावार कराया जाएगा। इसके बाद महिला मंडल-23 और महिला अंडर-19 के ट्रायल कराए जाएंगे।

उत्तराखण्ड की पुरुष अंडर-23 टीम चयन के लिए कार्यक्रम:

दिनांक 1-5 अक्टूबर: खिलाड़ियों का पंजीकरण

दिनांक 6-7 अक्टूबर: ज़िला-स्तरीय ट्रायल

दिनांक 9-10 अक्टूबर: ज़िला-स्तर से चयनित खिलाड़ियों के मंडल-स्तरीय ट्रायल (गढ़वाल मंडल के ट्रायल देहरादून में और कुमाऊं मंडल के ट्रायल हल्द्वानी में कराए जाएंगे।)

दिनांक 12-14 अक्टूबर: फाइनल ट्रायल हल्द्वानी में

उत्तराखंड की महिला अंडर-23 टीम चयन के लिए कार्यक्रम:

दिनांक 9-10 अक्टूबर: महिला खिलाड़ियों का पंजीकरण

दिनांक 10-11 अक्टूबर: हल्द्वानी के मलकानी क्रिकेट स्टेडियम में सीधा फाइनल ट्रायल

 उत्तराखण्ड की महिला अंडर-19 टीम चयन के लिए कार्यक्रम:

दिनांक 11-12 अक्टूबर: महिला खिलाड़ियों का पंजीकरण

दिनांक 12-13 अक्टूबर: हल्द्वानी के मलकानी क्रिकेट स्टेडियम में सीधा फाइनल ट्रायल

Leave a Reply

ये भी पढ़ें